भाजपा कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने दिये अधिकारियों को निर्देश, किसानों से संबंधित योजनाओं में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी

1
रूद्रपुर: मंगलवार को प्रदेश के कृषि मंत्री गणेश जोशी ने यहां मंडी निदेशालय के सभागार में आयोजित बैठक में समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। बैठक में कृषि मंत्री ने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही किसानों से संबंधित योजनाओं की समीक्षा की।
उन्होंने जिले में योजनाओं की प्रगति को लेकर अधिकारियों से जानकारी ली। साथ ही गेहूं खरीद की भी समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से जिले में अब तक हुई गेहूं की खरीद का एक सप्ताह के अंदर ब्यौरा देने को कहा।
कृषि मंत्री ने अधिकारियों को अंतिम छोर तक योजनाओं का लाभ लाभार्थियों को पहुंचाने के निर्देश दिये। सरकार किसानों के हितों को लेकर गंभीर है। उन्होंने कहा कि गेहूं खरीद में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
उन्होंने कहा कि किसान अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं किसानों की समस्याओं के निराकरण में कोई ढिलाई नहीं होनी चाहिए। इस बैठक के बाद कृषि मंत्री ने टीडीसी के अधिकारियों की भी बैठक ली। जिसमें टीडीसी को घाटे से उबारने पर चर्चा की गयी।
कृषि मंत्री ने अधिकारियों से सुझाव भी लिये। उन्होंने कहा कि टीडीसी को घाटे से उबारने के लिए सरकार हरसंभव प्रयास करेगी। बैठक में पूर्व विधायक राजेश शुक्ला, बलराज पासी समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।