ओडिसा में एक शख्स अपने ही लगाए गए जुर्माने से बचने के लिए करता रहा अपहरण का नाटक

0

एजेंसी:-ओडिशा के खुर्दा जिले में एक हैरान करने वाला मामला अभी हमारे सामने में आया है। जहां, पर पिछले ही चार साल से ही एक शख्स अपने बेटे के साथ में गांव की कंगारू कोर्ट की ओर से लगाए हुए जुर्माने से बचने के लिए अभी तक अपहरण का नाटक करते हुए आ रहा था। पुलिस ने इस शख्स को राज्य के नयागढ़ जिले के ही एक गांव से पकड़ा है।

सोमवार को नयागढ़ जिले के राणापुर थाना क्षेत्र के में गोपालपुर गांव के खुर्दा जिले के टांगी थाने में ही पुलिसकर्मियों की एक टीम ने इस अरुण बेहरा और उनके बेटे मानस को देखा था। प्रतिबंध के बावजूद भी चिल्का झील में मछली पकड़ने पर ग्राम समिति की ओर से लगाए गए फाइन से बचने के लिए पिता और पुत्र पिछले ही चार साल से भी अधिक समय से गायब ही रहे थे।

2018 में, चिल्का झील के किनारे में स्थित हबराडी की ग्राम समिति ने भी ग्रामीणों को झील में मछली पकड़ने से रोक दिया था। बेहरा और उनके बेटे ने समिति के आदेश को न मानते हुए मछली पकड़ते हुए पाए गए थे। आदेश नहीं मानने पर समिति ने कथित तौर पर उनके परिवार से 5000 रुपए तक का जुर्माना भी लगाया था। जुर्मान भरने की बजाय इसके बाद पिता और पुत्र लापता हो गए थे और वापस ही नहीं आए।