साइबर सिटी गुरुग्राम में लाउडस्पीरकर को लेकर विवाद नहीं थम रहा, प्रशासन ने मस्जिद को किया सील

0

साइबर सिटी गुरुग्राम में नमाज़ अदा करने को लेकर बढ़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज फिर एक बार फिर नामाज़ को लेकर एक बार फिर विवाद सामने आया है। गुरुग्राम की शीतला कॉलोनी में स्थित मस्जिद को लेकर पिछले कुछ दिनों से ही हंगामा जारी था, जिसके बाद अब नगर निगम ने एक बड़ा फैसला किया है। दरअसल निगम ने मस्ज़िद को सील करने का फैसला किया है।

बता दें कि ये मस्ज़िद तीन मंजिला बिल्डिंग में बनी हुई थी। यहां पर नमाज़ अदा करने को लेकर काफी विवाद हुआ था। हिंदू संगठनों ने कुछ दिनों पहले ही इसको लेकर शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद से ही इलाके में माहौल गर्माया हुआ था।

हिंदू संगठनों की शिकायतों को देखते हुए ही शीतला कॉलोनी में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी। और अब प्रशासन ने मस्ज़िद को ही सील करने का फैसला ले लिया है.

दरअसल, हिंदू संगठनों का आरोप है कि यह एक घर है और इसका इस्तेमाल मस्ज़िद के तौर पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि साफ तौर पर ये नियमों का उल्लंघन है। यहां रोज़ाना सैकड़ों लोग आते हैं, लाउडस्पीकर से होने वाली अज़ान से भी लोगों को परेशानी होती है। इस इलाके में पहले भी इस मुद्दे को लेकर विवाद हो चुका है. विवाद के बाद से ही यहां पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

वहीं यह कोई नया मामला नहीं है। इससे पहले भी कई बार नमाज़ अदा करने को लेकर काफी हंगामा हो चुका है। हाल ही में गुरुग्राम के सेक्टर-53 में भी कुछ लोगों ने जोर से नमाज़ पढ़े जाने का विरोध किया था। जिसके बाद प्रशासन ने नमाज अदा करने को लेकर गरुग्राम के 37 जगहों का चयन किया था।