जहांगीरपुरी हिंसा मामले में पुलिस के हाथ लगा अहम सुराग, लाठियां जमा करना हुआ CCTV में कैद

4

Delhi Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा मामले की जांच कर रही पुलिस के हाथ एक अहम सुराग लगा है। दिल्ली पुलिस के हाथ लगे एक सीसीटीवी फुटेज के सामने आने के बाद अब आशंका जताई जा रही है कि हिंसा के पीछे गहरी साजिश भी हो सकती है।

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में हर रोज गिरफ्तारियां और नए खुलासे हो रहे हैं। पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है। इस बीच हिंसा से एक दिन पहले का वीडियो सामने आया है, जिसमें कुछ लोग लाठियां जमा कर रहे हैं। 15 अप्रैल के एक सीसीटीवी का यह फुटेज रात 2 बजकर 11 मिनट का है। सूत्रों के मुताबिक जब ये लोग लाठियां इकट्ठा कर रहे थे, तो स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया, जिसके बाद एक छोटी सी झड़प भी हुई थी।

इसलिए स्थानीय लोगों के बयान भी दिल्ली पुलिस दर्ज करेगी, ताकि कोर्ट में केस को मजबूती के साथ रखा जा सके। पुलिस इस वीडियो की भी जांच कर रही है और लोगो को चिन्हित करने की कोशिश की जा रही है।आपको बता दे कि दिल्ली पुलिस ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को अपनी आरंभिक जांच रिपोर्ट सौंप दी है। इस रिपोर्ट में पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस ने क्या कार्रवाई की इस बारे में डिटेल से जानकारी दी गई है।

बता दें कि राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती पर शोभायात्रा निकाली जा रही थी। रास्ते में विवाद होने पर पथराव हो गया. इसके बाद हिंसा भड़क गई। इसमें पुलिस जवान समेत 9 लोग जख्मी हो गए। एक एसआई के हाथ में भी गोली लगी है। पुलिस ने मुख्य आरोपी अंसार समेत 21 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा 2 नाबालिग भी पकड़े गए हैं। करीब 21 लोगों से हिरासत में पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में पता चला कि अंसार और उसके साथियों ने शोभायात्रा निकाल रहे लोगों से बहस की इसके बाद बात बढ़ी तो पथराव शुरू हो गया।