spot_img
Homenewsजब बंदरो ने मनाई दिपावली और फोड़े बम...

जब बंदरो ने मनाई दिपावली और फोड़े बम…

: आपने बंदरों को रोटी चुराते, मस्ती करते और आईना देखते तो जरूर देखा होगा पर क्या कभी आपने किसी बंदर को बम जैसी खतरनाक चीज़ को हाथ में लिये देखा है? जी हां ऐसा ही कुछ हुआ है यूपी के फतेहपुर में हुआ जहां बंदरों के एक समुह के हाथ लग गए सुतली बम (रस्सी बम) और फिर नजारा देखने लायक था।

बम हाथ लगने के बाद बंदरों कि शरारतों में तो जैसे चार चांद लग गए हालात इस कदर बिगड़ गए कि बंदरों और आतंकियों में अंतर करना किसी के लिये भी मुश्किल नजर आ रहा था। एक बार सुतली बम हाथ लगने के बाद बंदरों ने जहां-तहां बमबारी शुरू कर दी और इसी कारण घटनास्थल पर 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। आपको बता दें कि मौके पर घायल हुए 4 लोगों में एक छोटा बच्चा भी था जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामला गुरुवार का बताया जा रहा है।

काफी देर तक बंदरों के आतंक में कोई कमी न आने पर क्षेत्रवासियों को हार मानकर पुलिस को बुलाना पड़ा।  पुलिस की मानें तो, यह बम का बैग बंदरों के हाथ पास के कूड़ेधान से लगा था और इसमें मौजूद बम इधर-उधर फेकना शुरू कर दिया था। यह सुतली बम किसी चीज से टकराने के बाद फटते हैं जिस वजह बंदरो के बम फेकने पर वह फटने लगे। घायलों को तुरंत पास के अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने भी घटनास्थल पर जाकर सेम्पल ले लिये हैं और इस बात कि पुष्टी हो गई है कि बंदरों के हाथ कोई खतरनाक विस्फोटक नहीं लगा था। अधिकारियों ने जल्द से जल्द बंदरों को पकड़वाने का ऐलान किया है। बंदरों की इस खतरनाक हरकत के बाद फतेहपुर के लोग सहमे हुए हैं और इन दिनों वहां के लोगों में बंदरों का खौफ देखने को मिला है।

अगर आप भी एक पत्रकार बनना चाहते हैं तो हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट में समंर्पक करे।

यहा भी देखें-