spot_img
Homenewsपटना के विष पुरुष, जो निगल जाते है सांप-बिच्छू, पढ़िए पूरी ख़बर...

पटना के विष पुरुष, जो निगल जाते है सांप-बिच्छू, पढ़िए पूरी ख़बर…

: बिहार की राजधानी पटना से 35 किलोमीटर दूर दनियांवा के जीवनचक गांव में 50 की उम्र के यह व्यक्ति जिनका नाम धीरबाबा उर्फ रणधीर बाबा हैं वह साधारण खाने के साथ-साथ जीव-जन्तु भी अपने आहार में खा लेते हैं, हैरान करने वाली बात तो यह है कि उन पर इन जीव-जन्तुओं का कोई जहरीला असर भी नहीं पड़ता उनके गांव के लोग उन्हें विष पुरुष कह कर बुलाते हैं।

जहां आम-आदमी सांप-बिच्छुओं को देख कर ही सहम और डर जाते है वहीं यहां एक 50 वर्षीय मामूली किसान धीराबाबा की मानें तो वह साधारण खाने के साथ साथ सांप-बिच्छुओं को अपना आहार बनाते है वह कहते है इन सब को खाने से उन्हे शक्ति मिलती हैं। उन्होनें आगे बताया की वह यह सांप-बिच्छू सन् 1990 से खा रहे हैं और उन पर आज तक कोई भी जहरीला असर नहीं पड़ा, हम आपको बता दें हमें यह भी पता लगा है कि धीरबाबा यानि रणधीर विष बाबा ने इसलिए शादी नहीं की क्योंकि उनका मानना है कि शादी करने पर उनकी पत्नी को उनके जहरीले शरीर से हानि पहुंच सकती हैं।

इन विष बाबा से आम आदमी से लेकर बड़े-बड़े अपराधी कांपते हैं, अगर हम गांव के लोगें की मानें तो यह विष बाबा जहरीले कोबरा जैसे सांप को भी अपना आहार बनाने से नहीं हिचकिचाते हैं। जब भी यह बाबा सांप पकड़ते हैं तो उन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ लग जाती हैं। डॉक्टरों के अनुसार माने तो अगर ऐसे लोग किसी अन्य व्यक्ति को कहीं भी ज़ख्म दे तो उसकी तुरंत मौत हो जाएगी।

अगर आप भी एक पत्रकार बनना चाहते हैं तो हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट में समंर्पक करे।

यह भी देखें-