spot_img
Homenewsपाकिस्तान चुनाव से पहले इमरान ने मोदी सरकार पर बोला हमला, दिया...

पाकिस्तान चुनाव से पहले इमरान ने मोदी सरकार पर बोला हमला, दिया ये बड़ा बयान…

पाकिस्तान में कल यानी 25 जुलाई को आम चुनाव होने जा रहे हैं। बता दें पिछले 2 महीने से पाकिस्तान में चुनाव प्रचार  जोरों शोरों से चल रहे है। इस बार पाकिस्तान के इन चुनाव में बहुत कुछ अलग है इस बार चुनाव में भारत और कश्मीर के मुद्दे छाए हुए हैं। साथ ही राजनीतिक पार्टियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  नाम पर या फिर भारत के साथ बेहतर रिश्तों के नाम पर वोट मांगते नजर आए।

इस बीच तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में भारत और पाकिस्तान के बीच बिगड़ते रिश्तों का जिम्मेदार मोदी सरकार को ठहराया है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर उनकी पार्टी चुनाव जीत जाती है तो पाकिस्तान भारत के साथ रिश्ते सुधारने का प्रयास करेगा।

कश्मीर के मुद्दे पर बात करते हुए इमरान खान ने कहा कि कश्मीर का मुद्दा दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव का कारण है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा नहीं है कि पाकिस्तान सरकार ने रिश्ते बेहतर करने के लिए पहल नहीं की थी, लेकिन जब तक कश्मीर का मुद्दा नहीं सुलझता तब तक आपसी रिश्तों में किसी भी तरह का सुधार मुश्किल है।

65 वर्षीय नेता इमरान खान पूर्व क्रिकेटर हैं उन्हें आर्मी का समर्थन है या नहीं यह कहना तो मुश्किल है, लेकिन उन्हें पाकिस्तान की अवाम, सभी सितारें और उनके क्रिकेट जगत के साथियों का समर्थन बखूबी मिल रहा है। ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि पाकिस्तान की सत्ता पर कौन राज करेगा और जनता किस पार्टी को बाहर का रास्ता दिखाएगी। चुनाव और आने वाले नतीजों पर पूरी दुनिया की नजर बनी हुई है।

अगर आप भी पत्रकारिता में दिलचस्पी रखते है तो आए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट में

ये भी देखे: