FOSS4Gov इनोवेशन चैलेंज में भाग लेने की तारीख बढ़ी, 18 तक कर सकते हैं आवेदन

0

FOSS4Gov इनोवेशन चैलेंज में भाग लेने की तारीख बढ़ी, 18 तक कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली- FOSS4Gov इनोवेशन चैलेंज को प्रोत्साहन देने के लिए, इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने इस प्रतिस्पर्धा में भाग लेने और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। मंत्रालय ने अधिकतम संभावनाओं तक एफओएसएस क्रांति को बढ़ाने के लिए एफओएसएस इनोवेटर्स से बड़ी संख्या में इसमें भाग लेने की अपील की है।

इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सरकार में फ्री एंड ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर (एफओएसएस) की स्वीकार्यता को बढ़ाने और भारतीय एफओएसएस इकोसिस्टम के निर्माण के लिए माईगॉव की 7वीं वर्षगांठ के अवसर पर 26 जुलाई, 2021 को ‘सरकार में फ्री और ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर (एफओएसएस)’ या #FOSS4Gov इनोवेशन चैलेंज लॉन्च किया था।

इस चैलेंज के माध्यम से भारत में विभिन्न इनोवेटर, स्टार्ट-अप्स, कामकाजी पेशेवर, शिक्षाविद् और विद्यार्थियों को कस्टमर रिलेशनशिप मैनेजमेंट (सीआरएम), एंटरप्राइज रिसोर्स प्लानिंग (ईआरपी) और स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि और शहरी शासन आदि में गॉवटेक के लिए संभावित उपयोग वाली अन्य श्रेणियों में अपने मौजूदा एफओएसएस आधारित नवाचारों का प्रदर्शन और/ या नए कार्यान्वयन योग्य, ओपन सोर्स उत्पाद नवाचारों के विकास के लिए आमंत्रित किया गया है।

चैलेंज के विजेताओं को गवर्नमेंट ई-मार्केट (जीईएम) पर लिस्टिंग के लिए अपने उतपादों के विकास के लिए कुल 1 करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार मिलेगा और इनक्यूबेशन समर्थन मिलेगा।

Also Read: त्योहार से पहले ही देश की जनता को मिला बड़ा उपहार, कम होंगी खाने के तेल की कीमतें