Home news Politics त्योहारों में सस्ती हुई खाने के तेल की कीमतें, इन खाद्य पदार्थों...

त्योहारों में सस्ती हुई खाने के तेल की कीमतें, इन खाद्य पदार्थों से आयात शुल्क हटा

0

त्योहारों में सस्ती हुई खाने के तेल की कीमतें, इन खाद्य पदार्थों से आयात शुल्क हटा

नई दिल्ली- त्योहारों के सीजन में मोदी सरकार ने खाने के तेल की बढ़ती कीमतों को नियंत्रण में लाने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। भारत सरकार ने खाने के तेल की कीमतों जैसे सोयाबीन का तेल (Soyabean Oil), सुरजमुखी का तेल (Sunflower Oil) आदि को साल भर ना बढ़ाने का फैसला लिया है। साथ ही खाने के तेल जैसे पाम, सोयाबीन और सुरजमुखी के तेलों पर आयात शुल्क को खत्म करने का भी निर्णय लिया गया है। तेलों से आयात शुल्क हटाने की जानकारी रेलवे मंत्री एवं वाणिज्य उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने अपने ट्विटर हेंडल पर ट्वीट करकर दी।

मंत्री पीयूष गोयल ने अपने ट्विटर पर लिखा कि

“उपभोक्ताओं के हितों को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार द्वारा पाम, सोयाबीन और सूरजमुखी के तेल की कच्ची किस्मों पर आयात शुल्क समाप्त करने का निर्णय लिया गया है। इससे खाद्य तेल की कीमतों में कमी आएगी और करोड़ों उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा।”

 खाद्य तेल की कीमतों के घटने से देश के करोड़ों उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा। खाद्य तेलों पर ये कटौती 31 मार्च 2022 तक जारी रहेगी। दशहरा, छठ पूजा, दिवाली इस त्योहारों के सीजन में भारत सरकार द्वारा दी गई ये सौगात उपभोक्ताओं के बजट में खुशियां भरने का काम करेंगीं।
Read: FOSS4Gov इनोवेशन चैलेंज में भाग लेने की तारीख बढ़ी, 18 तक कर सकते हैं आवेदन