प्रधानमंत्री ने ग्रैमी में ‘बेस्ट चिल्ड्रन्स म्यूज़िक अल्बम’ का पुरस्कार जीतने पर फाल्गुनी शाह को बधाई दी

0

भारतीय-अमेरिकी संगीतकार फाल्गुनी शाह को 64वें वार्षिक ग्रैमी अवार्डस में उनके एल्बम ‘ए कलरफुल वल्र्ड’ के लिए सर्वश्रेष्ठ बच्चों के संगीत एल्बम के सम्मान से नवाजा गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वश्रेष्ठ बाल संगीत एल्बम के लिए ग्रैमी पुरस्कार जीतने पर फाल्गुनी शाह को मंगलवार को बधाई दी।

मोदी ने शाह को बधाई देते हुए ट्वीट किया, “ग्रैमी में ‘बेस्ट चिल्ड्रन्स म्यूज़िक अल्बम’ का पुरस्कार जीतने पर फाल्गुनी शाह को बधाई। उनके भावी प्रयासों के लिये उन्हें शुभकामनायें।”

फाल्गुनी शाह को उनके मंचीय नाम फालू के नाम से भी जाना जाता है। न्यूयॉर्क में रहने वाली संगीतकार फाल्गुनी ने पहले ए.आर. रहमान के साथ ‘स्लमडॉग मिलियनायर’ में काम किया है। उन्होंने मुंबई में प्रसिद्ध सारंगी वादक और गायक उस्ताद सुल्तान खान से संगीत की प्रारंभिक शिक्षा ली।

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी जीत का जश्न मनाते हुए अपने पुरस्कार के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की। गायक ने ग्रैमी अवार्डस 2022 में पारंपरिक लाल और सुनहरे रंग की खूबसूरत ड्रेस पहनी थी।

उन्होंने कैप्शन में लिखा, “आज के जादू का वर्णन करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। ग्रैमी प्रीमियर सेरेमनी के शुरुआती नंबर के लिए प्रदर्शन करना कितने सम्मान की बात है और फिर एक रंगीन दुनिया पर काम करने वाले सभी अविश्वसनीय लोगों की ओर से एक अवॉर्ड घर ले जाना। हम विनम्र हैं और इस जबरदस्त पहचान के लिए रिकॉडिर्ंग अकादमी को धन्यवाद देते हैं। धन्यवाद!”