प्रसिद्ध गीतकार के घर में लगी लाग,लाखों का समान खाक

1

कल भनोली तहसील के काफली गांव में कुमाऊंनी गीतकार चंदन लाल के घर में आग लग गई। गनीमत रही कि घटना के समय घर में कोई मौजूद नहीं था। सूचना के बाद राजस्व की टीम ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया।

काफली गांव निवासी चंदन लाल मंगलवार को काफलीखान स्थित अपनी दुकान में गए। कुछ देर बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद पर तैनात उनकी पत्नी शोभा आर्या भी घर में ताला लगाकर केंद्र में चलीं गईं। इसी बीच आसपास के लोगों ने घर के भीतर से उठ रहे धुंए का गुबार देख चंदन को सूचना दी। किसी तरह दरवाजा तोड़कर लोग भीतर पहुंचे तो तब तक वहां रखा सोफा, फोटोग्राफी का सामान, बिस्तर आदि सामान जल गया था। स्थानीय लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया और घटना की सूचना राजस्व विभाग को दी। मौके पर पहुंचीं तहसीलदार बरखा जलाल ने नुकसान का आकलन कर घटना के कारण का पता किया। पीड़ित परिवार ने प्रशासन से राहत की गुहार लगाई है। पीड़ित चंदन लाल कुमाऊंनी गीतकार हैं।

कई विवाह समारोह की फोटो, वीडियो रिकॉर्डिंग भी जली
चंदन लाल विवाह समारोह में फोटोग्राफी और वीडियो रिकॉर्डिंग का काम करते हैं। इस बीच हुए विवाह समारोह की फोटो और वीडियो रिकॉर्डिंग उन्होंने घर पर रखी थीं। ये सभी आग की भेंट चढ़ गईं हैं।
काफली गांव में शॉर्ट सर्किट से घर में आग लग गई। इस घटना में खासा नुकसान हुआ है। क्षति का आकलन किया जा रहा है। – बरखा जलाल, तहसीलदार, भनोली।