अहमद पटेल के बेटे छोड़ सकते हैं कांग्रेस, पार्टी में सियासी हलचल तेज

1

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिवंगत नेता अहमद पटेल के पटेल के बेटे फैसल पटेल काफी समय से कांग्रेस से नाराज चल रहे हैं। अब उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का फैसला ले लिया है। उन्होंने ट्वीट कर कांग्रेस हाईकमान के खिलाफ अपनी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट में कहा कि मेरे पास विकल्प खुले हैं, मैं इंतजार करके थक चुका हूं, पार्टी आलाकमान की ओर से कोई प्रोत्साहन नहीं मिल रहा है। इस ट्वीट से तो ये लग रहा है कि फैसल पटेल जल्द पार्टी छोड़ देंगे।

वही पार्टी में सियासी हलचल शुरू हो गई है, पिछले माह फैसल पटेल ने राजनीति में आने पर बयान दिया था उन्होंने कहा था कि राजनीति में औपचारिक तौर पर आने को लेकर अभी ‘आश्वस्त’ नहीं हूँ, हाल ही में किए अपने एक ट्वीट में फैसल ने कहा था, “1 अप्रैल से, मैं भरूच और नर्मदा जिलों की 7 विधानसभा सीटों का दौरा करूंगा। मेरी टीम राजनीतिक स्थिति की वर्तमान वास्तविकता का आकलन करेगी और हमारे मुख्य लक्ष्य को पूरा करने के लिए जरूरत पड़ने पर बड़े बदलाव करेंगे.” लेकिन उनके आज किए गए ट्वीट से सियासी हलचल शुरू हो गई है।

https://twitter.com/mfaisalpatel/status/1511222961771999232?s=20&t=GbYh3NmxanIE8594Crw7BQ

कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था, “मैं फिलहाल राजनीति में नहीं आ रहा हूं और अभी पार्टी में शामिल होने को लेकर निश्चित नहीं हूं.” हालांकि, फैसल ने कहा था कि अगर वह राजनीति में शामिल होते हैं, तो वह “चुनावी राजनीति में प्रवेश नहीं कर सकते, लेकिन पार्टी के लिए काम कर सकते हैं.” बता दें कि गुजरात में साल के अंत तक चुनाव होने हैं और कांग्रेस विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगी हुई है।

बता दें कि अहमद पटेल को सोनिया गांधी के सबसे करीबी सहयोगियों में से थे, वह कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष भी थे। 2020 में उनका निधन हो गया था। अहमद पटेल सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव भी थे और यूपीए शासन के 10 वर्षों (2004-2014) के दौरान वह देश के शीर्ष तीन राजनेताओं में से थे।