भाजपा ने 2024 के चुनाव के लिए एक “वीक बूथ कमिटी” बनाने का किया फैसला, देखे पूरी रिपोर्ट

1

एजेंसी:-भाजपा ने 2024 के आम चुनावों के लिए भी बहुत बड़ी तैयारी को शुरू कर दी है। बूथ कमिटी और पन्नी प्रमुख तक बनाने वाली भाजपा ने अब तक कि ‘वीक बूथ कमिटी’ बनाने का भी फैसला लिया है। इसके जरिए ही भाजपा अब देश भर में उन बूथों पर फोकस को करेगी, जहां पर भाजपा अब तक की कमजोर रही है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने भी कहा है कि, ‘भाजपा ने वीक बूथ कमेटियों के गठन का फैसला को लिया है। देश भर में ही इन कमेटियों में 4 कार्यकर्ताओं को भी शामिल किया जाएगा। इन कमेटियों का उद्देश्य यह होगा कि भाजपा जिन बूथों पर कमजोर है, वहां भी उसकी ताकत को काफी बढ़ाया जाए।’ उन्होंने ये कहा है कि 2024 के आम चुनाव से पहले ही हम इस पर फोकस को कर रहे हैं।

उन्होंने ये कहा है कि हमें उम्मीद है कि इस प्रयोग के जरिए ही 2024 के आम चुनाव में भी हम उम्मीद के मुताबिक ही सफलता को भी हासिल कर सकेंगे। इस संबंध में सोमवार को ही भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा की भी मीटिंग थी। इस मीटिंग में दिलीप घोष, सीटी रवि के अलावा भी पार्टी के कई और नेता भी शामिल थे। दिलीप घोष ने ये कहा है कि, ‘2024 के आम चुनाव आने वाले हैं। संगठन में जो भी कमियां दिखती हैं, उन्हें इस वक़्त दूर किया जाएगा। मोदी सरकार तीसरी बार ही देश की सत्ता में आए। इसके लिए हमने काम करना अभी से ही शुरू कर दिया है। इसी विचार के तहत ही वीक बूथ कमेटियों के गठन का भी फैसला लिया गया है।’

दिलीप घोष ने ये कहा है कि अब तक भाजपा की ओर से संगठन की बेहतरी के लिए भी कई कमेटियां ही बनाई जा चुकी हैं। अब यह नया प्रयोग भी किया जा रहा है। इसके तहत ही हम पार्टी के कार्यकर्ताओं से भी बात करेंगे और उन्हें प्रेरित करेंगे कि वे उन बूथों पर भी संगठन को मजबूत करें, जहां उसकी स्थिति थोड़ी कमजोर है।