NMACC के मंच से अब देश के आर्टिस्ट को मिलेगी नई पहचान

4

रिलायंस की देश के Artist के लिए स्वदेशी मुहिम, दुनिया देखेगी अब स्वदेशी हुनर

मुंबई- नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर में अब आपको स्वदेशी आर्ट और आर्टिस्ट की चीजों की प्रदर्शनी भी देखने को मिलेगी। एनएमएसीसी की फाउंडर और चेयरपर्सन नीता अंबानी ने आर्ट गैलरी में स्वदेशी आर्टिस्ट के लिए इसका विस्तार करने का निर्णय लिया है। NMACC की आर्ट गैलरी में लोगों को अब स्वदेशी हुनर और चीजें भी देखने को मिलेंगी। ये स्वदेशी चीजों के लिए ही नहीं बल्कि देश के आर्टिस्ट के लिए भी रिलायंस की एक बड़ी पहल है। इससे देश के आर्टिस्ट को अपनी चीजों के लिए मंच मिलेगा और उन्हें हौसला मिलेगा कि वो अपने हुनर को और बेहतर रुप से दुनिया के सामने पेश कर सकें।

ये हमारे लिए सम्मान की बात है- नीता अंबानी

इस मौके पर नीता अंबानी ने कहा कि देश के कलाकार हमारे देश का गौरव हैं। उनकी कला और शिल्प हमारी संस्कृति के अभिन्न अंग हैं। Nita Mukesh Ambani Cultural Centre में स्वदेशी आर्टिस्ट को उनकी कला का प्रदर्शन के लिए एक वैश्विक मंच प्रदान करना हमारे लिए सम्मान की बात है. हम आशा करते हैं कि ये मंच हमारे देश के आर्टिस्ट के लिए सम्मान, मान्यता और जीविका की एक नई शुरुआत का प्रतीक साबित होगा।

ये चीजें होंगी NMACC की आर्ट गैलरी में शामिल

स्वदेशी प्रदर्शनी में पलागई पदम (तमिल से तंजौर पेंटिंग शामिल हैं), नाडु- आंध्र प्रदेश से वेंकटगिरी बुनाई, गुजरात से पटोला बुनाई और थोलू- आंध्र प्रदेश से बोम्मलता चमड़ा छाया कठपुतली। तंजौर चित्रों में देवताओं के असाधारण सोने की पन्नी चित्रण। साथ ही बढ़िया फ़ैब्रिक वेंकटगिरी बुनाई की जटिल जरी पैटर्निंग शामिल होंगी। इसके अलावा आंध्र प्रदेश से छाया कठपुतली कागज के मिश्रण में भारतीय बॉबल-हेड औरमिट्टी, विस्तारित शोकेस का हिस्सा हैं।