1 मई से नए पद को संभालेंगे लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार कटियार जनरल

5

एजेंसी:-लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार कटियार को मिलिट्री ऑपरेशंस का नया डायरेक्टर जनरल नियुक्त किया गया है। लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार कटियार 1 मई से इस कार्यभार को संभालेंगे।

हम आपको बता दे कि लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार कटियार को सैन्य अभियान का अभी अगला महानिदेशक भी नियुक्त किया गया है। लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार कटियार 1 मई से इस नए कार्यभार को भी संभालेंगे। नेशनल डिफेंस एकेडमी और इंडियन मिलिट्री एकेडमी से अपनी मिलिट्री ट्रेनिंग को पूरी करने के बाद में अब जनरल अफसर को 1986 में राजपूत रेजिमेंट की 23वीं बटालियन में उस वकत नियुक्त किया गया था। अपने पूरे 36 साल के करियर में ही लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार कटियार ने कई बार ही कुशल सैन्य प्रशासन का उदारण को देते हुए ही कई चुनौतीपूर्ण मिलिट्री ऑपरेशन को बड़ी ही बहादुरी के साथ अंजाम दिया है।

जरनल अफसर को उनके कुशल नेतृत्व के चलते ही अति विशिष्ट सेवा मेडल से भी नवाजा जा चुका है। जनरल अफसर ने जम्मू-कश्मीर के अलावा भी अरुणाचल प्रदेश के पास में लगे पर दो बार अपनी कंपनी के साथ में कमान को संभाला है। इसके अलावा भी जनरल अफसर इन्फ्रैंट्री ब्रिगेड और रिजर्व माउंटेन डिविजन की भी कमान को वो संभाल चुके हैं। लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार कटियार अमेरिका के नेशनल वॉर कॉलेज से ग्रेजुएट हुए हैं।