प्रशांत किशोर के कांग्रेस में आने की पूरी हुई सारी तैयारी, कुछ ही समय में वह बन जायेंगे पार्टी का हिस्सा

0

एजेंसी:-चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों पर जल्द ही विराम लगने वाली है। अभी के खबर है कि वह जल्द ही कांग्रेस का हिस्सा बन जाएंगे। और इतना ही नहीं ऐसा भी कहा जा रहा है कि उनके लिए पार्टी ने तो जिम्मेदारीयो को भी तय कर दी है। इस बीते हुए कुछ हफ्तों में ही किशोर ने कांग्रेस के बड़े बड़े नेताओं के साथ में बैक-टू-बैक बैठकें भी की हैं। इसी दौरान ही 2024 लोकसभा के चुनाव को लेकर भी काफी चर्चा हुई है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस के शीर्ष सूत्र में ये बताया जा रहा है कि किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की कोशिशें इस बार ही सफलता की कगार में हैं। वे अब जल्द ही पार्टी में शामिल हो ही जायेंगे। यह भी बताया जा रहा है कि उनके लिए पार्टी ने एक अहम भूमिका भी लगभग तय ही कर दी है। इस भूमिका की रूपरेखा राहुल गांधी के साथ में सलाह के बाद पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को तैयार करेंगी।

इधर, किशोर के प्रस्ताव पर चर्चा के लिए तो सोनिया गांधी की ओर से गठित विशेष टीम चाहती है कि किशोर पूरी ही तरह से कांग्रेस के लिए समर्पित रहें और अन्य पार्टियों से भी नाता को तोड़ लें। इससे पहले की किशोर पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के साथ में काम कर चुके हैं।