सीएम योगी ने पूरे कैबिनेट के साथ देखी ‘द केरल स्टोरी’, की गई स्पेशल स्क्रीनिंग

2

‘द केरल स्टोरी’ को लेकर पैदा हुए राजनीतिक विवाद के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यह फिल्म देखी। ‘द केरल स्टोरी’ की लखनऊ लोकभवन में स्पेशल स्क्रीनिंग की गई। सीएम योगी के साथ यूपी का पूरा कैबिनेट ने इस दौरान मौजूद रहा। सुबह 11.30 बजे लोकभवन ऑडिटोरियम में फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की गई। फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग में काफी संख्या में महिलाएं उपस्थित थीं। महिला मोर्चा और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की महिला भाजपा सदस्यों को फिल्म देखने का निमंत्रण दिया गया था।

फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ देखने से पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं कि ‘द केरल स्टोरी’ को लोकभवन में पूरे कैबिनेट के साथ देखने का अवसर मिल रहा है। हम पश्चिम बंगाल में इस फिल्म से बैन हटाने की मांग करते हैं। आने वाले समय में पश्चिम बंगाल का भी सच लोगों के सामने आएगा।’

कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, ‘पता नहीं ‘द केरल स्टोरी’ को क्यों बैन किया जा रहा है, यह फिल्म समाज के जो वास्तविक चित्र हैं, जो घटनाएं घटित हुई हैं उस पर बनी है, इस फिल्म से समाज को दिशा मिलेगी, बच्चें सतर्क होंगे, कलाकारों पर बैन लगाना उचित नहीं है।’

10 मई को ‘द केरला स्टोरी’ फिल्म की टीम ने सीएम योगी से उनके आवास पर मुलाकात की थी। इस दौरान फिल्म के डायरेक्टर सुदिप्तो सेन के साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस अदा शर्मा भी थीं। सीएम योगी ने इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया है। सीएम योगी ने मुलाकात की तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर की थी।

इस फोटो को शेयर करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिखा है,”आज लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर द केरल स्टोरी फिल्म की टीम के साथ शिष्टाचार भेंट हुई।” इस तस्वीर में सीएम योगी के साथ फिल्म के निर्देशक सुदीप्तो सेन, फिल्म निर्माता विपुल अमृतलाल शाह, एक्ट्रेस अदा शर्मा के साथ दो अन्य लोगों को देखा जा सकता है।

‘द केरल स्टोरी’ को लेकर पिछले कई दिनों से विवाद बना हुआ है। पश्चिम बंगाल सरकार ने इस फिल्म को राज्य में बैन कर दिया है। जबकि यूपी, एमपी और हरियाणा सरकार ने इस फिल्म को टैक्स फ्री किया है। ममता बनर्जी ने फिल्म के बैन के पीछे राज्य में कानून व्यवस्था का हवाला दिया है। ममता बनर्जी सरकार ने कहा कि इस फिल्म से हिंसा भड़क सकती है। वहीं ममता बनर्जी के इस आदेश के तमाम विपक्षी नेताओं ने कड़ी आलोचना की है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने कहा कि ममता बनर्जी नए जमाने की ‘जिन्ना’ हैं।

ReadAlso;The Kerala Story की टीम ने सीएम योगी से की मुलाकात, यूपी में फिल्म टैक्स फ्री करने पर दिया धन्यवाद