आप भी देखकर रह जाएंगे दंग ,11 साल की बच्ची की सापों से दोस्ती…

193

आइए आपको बताते हैं एक चौंका देने वाली कहानी जिसे सुनते ही आप लोगों के रोंगटे खड़े हो जाएंगे ऐसी कहानियां या घटना हम कभी-कभी ही देखते या सुनते हैं। विष कन्या जैसी बातें या कहानियां अधिकतर हम सब पौराणिक कथाओं में या रहस्यमयी कहानियों में सुनते थे पर आज के 21 वी सदी में ऐसी बातों को सुनकर या देखकर ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

ऐसी ही एक घटना बुंदेलखंड के हामीरपुर गांव के घाटमपुर कस्बे की है। इस कस्बे में 11 साल की एक बच्ची रहती है जिसका नाम नाजनीन है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है की सांप इसके दोस्त है, यह हमेशा जहरीले सांपों के साथ रहती है और कहती है की सांप से लोग डरते जरूर है पर सांप उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचाते है।

यह भी हैरान करने वाली बात है की सांप का नाम सुनते ही लोगों की बोलती बंद हो जाती है  लेकिन सांप हमेशा नाजनीन के पास रहते है उसके साथ खेलते रहते हैं और सबसे चौंकाने वाली बात यह है की नाजनीन भी सांपों के बिना नहीं रह सकती और सांपों को हार बनाकर गले में डालकर घूमती रहती है। इसी वजह से गांव के लोग नाजनीन को विष कन्या भी कहते हैं।

आपको बता दें कि नाजनीन के घर वाले पहले सपेरे थे लेकिन अब वह यह काम छोड़ चुके है पर नाजनीन आज भी सांपों के साथ ही रहना पसंद करती हैं और उन्हें अपने हाथों से दूध भी पिलाती हैं। गांव के अधिकतर बच्चे सांपों के साथ इतने घुल मिल गए है की स्कूल तक नही जाते और उन्हीं के साथ खेलते रहते हैं।

अगर आप भी पत्रकारिता में दिलचस्पी रखतें है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्ट्टीयूट से

यह भी देखें-