spot_img
Homenews#MeToo: पर रहमान ने तोड़ी चुप्पी, टि्वटर पर दिया बढा बयान...

#MeToo: पर रहमान ने तोड़ी चुप्पी, टि्वटर पर दिया बढा बयान…

#MeToo मूवमेंट की शुरुआत हुई तो कई महिलाओं ने अपनी आपबीती सुनाई। महिलाओं के यौन शोषण और कास्ट‍िंग काउच के एक के बाद एक मामले सामने आ रहे हैं। बॉलीवुड के कई बड़े नाम सवालों के घेरे में आ गए।

कुछ सेलेब्स पीड़ित महिलाओं के पक्ष में आए तो कुछ लोग इसे पब्लिसिटी स्टंट बताने लगे। पूरे समाज में इस कैंपेन को लेकर अलग-अलग तरह की राय देखने को मिली। इस बीच म्यूजिक के मास्टर ए.आर.रहमान ने सोमवार को ट्वीट कर इस बारे में बात की।

एआर रहमान ने टि्वटर पर लिखा है- #Metoo मूवमेंट को ऑब्जर्व कर रहा हूं। आरोपी और सामने आईं कथित पीडि़ता दोनों को लेकर हैरान हूं। मैं इंडस्ट्री स्टम के दौर में सावधान रहने की जरूरत है। इसका मिस यूज हो सकता है। को साफ और सम्मानजनक देखना चाहता हूं। हमें इस नए इंटरनेट जस्ट‍िस सिस्टम के दौर में सावधान रहने की जरूरत है। इसका मिस यूज हो सकता है।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”und” dir=”ltr”><a href=”https://t.co/VmkhntI5ho”>pic.twitter.com/VmkhntI5ho</a></p>&mdash; A.R.Rahman (@arrahman) <a href=”https://twitter.com/arrahman/status/1054431277951025153?ref_src=twsrc%5Etfw”>October 22, 2018</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

महिलाओं के लिए सुरक्षित माहौल बनाने का मकसद रखने वाली अपनी टीम के बारे में उन्होंने लिखा, “मेरे हर काम में मैं और मेरी टीम ये सुनिश्चित करते हैं कि सभी को अपना बेस्ट परफॉर्म करने के लिए अच्छा क्रिएटिव स्पेस मिले। ताकि सभी आगे बढ़ें और सफल हो सकें।”

भले ही वह इस मूवमेंट और पीड़िताओं के सपोर्ट में दिखे, लेकिन उन्होंने सोशल मीडिया के गलत इस्तेमाल के प्रति सतर्क रहने की भी बात की। उन्होंने लिखा, “सोशल मीडिया पीड़ितों को बोलने की आजादी देती है। हमें ये नई इंटरनेट न्याय व्यवस्था बनाने में सतर्कता बरतनी चाहिए।” रहमान के मुताबिक, इस माध्यम का गलत इस्तेमाल भी हो सकता है।