विदेश जाने की चाहत में दोस्तों के साथ मिलकर रची फ़िल्मी साजिश , फिरौती में पिता से मांगे तीस लाख रूपये

3

राजस्थान के कोटा से अब बड़ी खबर सामने आ रही है। जिस 20 साल की लड़की के लिए राजस्थान की कोटा पुलिस पिछले 2 दिन से रात-दिन एक किये है और उसे पूरे राजस्थान में तलाश कर रही है । इतना ही नहीं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तक ने इस मामले में राजस्थान के सीएम भजलनाल शर्मा से उसे जल्द से जल्द खोजने के लिए बात की थी। लेकिन वह लड़की एकदम फिल्मी निकली। अब वह कोटा पुलिस की नजर में आ चुकी है और उसे लेकर जल्द ही बड़ा खुलासा करने की तैयारी की जा रही है।

लड़की ने खुद पिता से मांगी थी 30 लाख की फिरौती

दरअसल मध्य प्रदेश के शिवपुरी इलाके में रहने वाले रघुवीर धाकड़ की बेटी काव्य धाकड़ पिछले साल सितंबर से राजस्थान के कोटा जिले में NEET परीक्षा की तैयारी करने के लिए आई थी। लेकिन 2 दिन पहले लड़की के पिता रघुवीर धाकड़ को एक किडनैपर ने फोन किया और बेटी की हाथ, पैर एवं मुंह बंधी हुई फोटो भेजी और लिखा 30 लाख रुपए फिरौती दे दो नहीं तो बेटी को मार देंगे । आनन फानन में‌ वे परसों रात को मध्य प्रदेश से कोटा पहुंचे और कोटा के विज्ञान नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

कोटा के एसपी को लड़की पर हो गया शक

लड़की की अपहरण की सूचना जब एसपी अमृता दुहान को मिली तो वह भी चिंतित हो गई । उन्होंने बेटी की तलाश शुरू कर दी । कल रात को ₹20000 का इनाम भी रख छोड़ा। लेकिन जब पता चला लड़की कोटा में जहां रह रही थी और जहां कोचिंग कर रही थी उसके बारे में उसने झूठी जानकारी दी । तो एसपी को शक हो गया। उन्होंने दूसरे तरीके से सर्चिंग शुरू की तो पता चला लड़की जयपुर में देखी गई है । जयपुर में रेलवे स्टेशन पर दो लड़कों के साथ उसे देखा गया । उनमें से एक को हिरासत में भी ले लिया गया और जब उससे पूछताछ हुई तो सारा खेल खुलकर सामने आ गया।

विदेश जाने के शौक को पूरा करने के लिए रची साजिश

ख़बरों से पता चला कि काव्य धाकड़ ने अपने पिता से 30 लाख रूपए हड़पने के लिए अपने ही कुछ साथियों के साथ यह पूरी साजिश रची थी।‌ बताया जा रहा है वह विदेश जाना चाहती थी, पढ़ाई करने के लिए और वहीं पर सेटल होना चाहती थी। इस कारण उसने अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर खुद के ही अपहरण की साजिश रची। हालांकि इस पूरे घटनाक्रम के मामले में कोटा एसपी अमृता दुहान ज्यादा जानकारी नहीं दे रही है । ‌उनका कहना है कि सब कुछ अंडर कंट्रोल है और केस को जल्द ही खोल दिया जाएगा।