मनोज हत्याकांड में फरार 50 हजारी रहीम को एसटीएफ ने दबोचा

0

मेरठ: तीन साल पहले दारोगा के बेटे की अपहरण के बाद हत्या के आरोपित 50 हजार के इनामी बदमाश रहीम को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की नोएडा टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ के एसपी कुलदीप नारायण ने बताया कि 50 हजार के इनामी बदमाश रहीम पुत्र मोइनुदृदीन को दिल्ली रोड स्थित शाप्रिक्स माल चौराहे से गिरफ्तार किया है। रहीम दिल्ली के गांधीनगर क्षेत्र की झुग्गी में रहता है।

दसवीं पास करने के बाद 18 साल की उम्र में वह अपराध करने लगा था। उसने 2009 में अपने दोस्त सलमान और नाजिम के साथ मिलकर दिल्ली के सीलमपुर क्षेत्र में अनीस को अगवा किया और हत्या कर दी थी।

चार साल बाद जेल से छूटने पर अवैध असलाह में सीलमपुर पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। जेल से छूटने के बाद वह मेरठ में रहकर ब्रह्मïपुरी थानाक्षेत्र में सट्टे का धंधा करने लगा। उस समय ब्रह्मïपुरी के गोरीपुरा मोहल्ले में रहने वाले दारोगा प्रताप सिंह का 35 वर्षीय बेटा मनोज कुमार सट्टे की रकम वसूली करता था।

ये भी पढ़े- अक्षय कुमार ने पान मसाला के विज्ञापन को लेकर फैंस से मांगी माफ़ी, विज्ञापन से आए पैसों का करेंगे नेक काम में इस्तेमाल

रकम नहीं मिलने पर जान से मारने की धमकी देता था। प्रताप सिंह विजिलेंस में दारोगा हैं। 21 सितंबर 2018 को रहीम ने अपने साथी दो भाई इमरान, फिरोज और सलीम के साथ मिलकर मनोज को अगवा कर लिया। उसकी हत्या करने के बाद शव को गंगनहर में फेंक दिया था।

ये भी पढ़े- मुंबई: मझगांव डॉक लिमिटेड में स्कॉर्पीन पनडुब्बी ‘वागशीर’ को समुद्र में उतारा, इस मौके पर फ्रांस की नौसेना कमान के अधिकारियों ने भाग लिया