ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर AAP नेता का हमला, कॉन्स्टेबल को कार की बोनट पर घसीटा

0

गुजरात: आम आदमी पार्टी के युवा विंग के नेता युवराज सिंह जडेजा को कथित तौर पर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला करने और एक कांस्टेबल को कार के बोनट पर घसीटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। अदिकारी ने बताया कि जडेजा और उसके साथी के खिलाफ एक पुलिस वाले पर हमला करने और उसे मारने की कोशिश करने के आरोप में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 332 और 307 के तहत मामला दर्ज किया गया है। क्योंकि उनके कृत्य से कांस्टेबल की मौत हो सकती थी।

गुजरात के नेता इस कदर असभ्य हो गए हैं कि वे सरेआम पुलिसकर्मियों की हत्या करने पर उतारू हैं। हालांकि, पुलिस ने तत्काल उन्हें सबक सिखाते हुए जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है। वहीं, सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल होने के बाद लोग इस नेता की कड़ी आलोचना कर रहे हैं।

https://twitter.com/GathaBharat/status/1512048580592541700?s=20&t=QtK413Bk_jxoDNzHnVKB5w

दरअसल, बीते 5 अप्रैल को आप नेता युवराज सिंह जडेजा ने गुजरात सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया था। पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया था, जिसके बाद जडेजा प्रदर्शनकारियों को छुड़वाने के लिए गांधीनगर पुलिस हेड क्वॉर्टर पहुंचे। यहां उनकी पुलिस अधिकारियों से तीखी बहस हुई।

कुछ देर गरमागरम बहस के बाद, जडेजा ने कुछ ऑन-ड्यूटी पुलिसकर्मियों पर हमला किया और फिर कार में बैठकर मौके से भागने की कोशिश की। जिसके बाद एक कांस्टेबल ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, मगर जडेजा उस कांस्टेबल को बोनट पर घसीटते हुए भागने लगे। वही खड़े दूसरे पुलिसकमी सामने आए और जडेजा की कार रूकवाई।

घटना के बाद पुलिस ने इस मामले की जांच की और आरोप सही मिलने पर जडेजा और उनके एक साथी को आईपीसी की धारा 322 और 307 में गिरफ्तार कर साबरमती जेल भेज दिया। पुलिस का कहना है कि जडेजा की वजह से उस कांस्टेबल की मौत भी हो सकती थी।