उत्तर प्रदेश को मिलेगा एक और अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट, पीएम मोदी 20 अक्तूबर को करेंगे कुशीनगर एयरपोर्ट का लोकार्पण

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्तूबर को कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे। इसकी तैयारियों की समीक्षा शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की। मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां पर उतरने वाली पहली अंतर्राष्ट्रीय फ्लाईट कोलंबो श्रीलंका से आएगी। इसमें श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ ही 115 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल आएगा,जिसमें बौद्ध भिक्षु भी रहेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री कुशीनगर मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में कुशीनगर के सांसद, विधायक के साथ ही पार्टी की क्षेत्रीय व जिला इकाई के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट व हवाई सेवा का लोकार्पण करेंगे। सीएम ने कहा कि भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर से अंतर्राष्ट्रीय उड़ान का पल एतिहासिक होगा।

लोकार्पण के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे, जिसकी तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री खुद 12 या 13 अक्तूबर को कुशीनगर पहुंचेंगे।

एयरपोर्ट पूर्वांचल के विकास में मिल का पत्थर साबित होगा, साथ ही यूपी और बिहार के लोगों को आने जाने में बहुत सहूलियत होगी। एयरपोर्ट के शुरू हो जाने से भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर में बौद्ध धर्मावलंबी पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा होगा और यहां दर्शन करने के लिए आने में आसानी होगी।