यूपी आने पर सीएम योगी ने चन्नी को दिखाया आईना, कहा पंजाब संभल नहीं रहा, यहां आकर नाकामी छुपा रहे

0

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी के उत्तर प्रदेश आने पर योगी आदित्यनाथ ने जमकर धोया। योगी ने कहा कि चरणजीत चन्नी से पंजाब तो संभाल नहीं रहा और वे यूपी  आकर बयानबाजी कर रहे हैं। यह शर्मनाक है कि पंजाब में चन्नी अपनी मर्जी से डीजीपी तक नहीं लगा सकते।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक सीएम को इस बात के लिए तरसना पड़ रहा है कि वह अपनी मर्जी से अफसरों की नियुक्ति करें। वह अपनी तरफ से डीजीपी नियुक्त नहीं कर पा रहे हैं। पंजाब के भीतर किसानों और आम नागरिकों से हो रहे दुर्व्यवहार को नहीं रोक पा रहे हैं। लेकिन चाकरी करनी है तो आलाकमान के कहने पर यूपी आना पड़ा।

सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस पंजाब में आंतरिक कलह को छुपाने के लिए लखीमपुर खीरी के मामले का राजनीतिकरण कर रही है। योगी ने लखीमपुर खीरी मामले पर कहा कि कानून अपना काम करेगा। सरकार किसी के दबाव में भी काम नहीं करेगी।

दरअसल, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी बुधवार को राहुल गांधी के साथ यूपी गए थे। उनके साथ छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी थे। वहां चन्नी ने हिंसा में मारे गए किसानों के परिजनों को 50-50 लाख की वित्तीय मदद की घोषणा की थी। जिसके बाद योगी की तरफ से यह प्रतिक्रिया दी गई।