यूपी सीएम योगी ने दी प्रदेशवासियों को बधाई, स्वतंत्रता सेनानियों को किया नमन

1

देश आज आजादी का 77वां महापर्व मना रहा है. इस अवसर पर देश अपने महान स्वतंत्रता सेनानियों को याद कर रहा है. स्वतंत्रता दिवस के इस खास अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देशवासियों को आजादी की शुभकामनाएं दी और देश की आजादी में अपना अमूल्य योगदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया. सीएम योगी ने लोगों को आजादी के पावन पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज हमारे अमर क्रांतिकारियों के सपनों का भारत अपना साकार रूप ले रहा है.

यूपी के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर ट्वीट किया और कहा कि, “माँ भारती के वीर सपूत, सभी ज्ञात-अज्ञात स्वतंत्रता सेनानियों को शत शत नमन! 77वें स्वतंत्रता दिवस की प्रदेश वासियों को हृदय से बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं! अमर क्रांतिकारियों के सपनों का भारत, ‘आत्मनिर्भर भारत’ के रूप में आज साकार हो रहा है. जय हिंद-जय भारत!
सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ स्थित विधान भवन में सुबह 09:15 बजे झंडा रोहण किया. इसके बाद पूरे शहर में एक साथ राष्ट्रगान हुआ.शहर के सभी चौराहों पर इस दौरान एक साथ रेड सिग्नल था. इसके लिए पांच मिनट पहले सायरन बजाया गया. सीएम योगी की ओर से पंच प्रण की शपथ सुबह 9:45 से 9:47 तक दिलाई गई. शपथ के दौरान शहर के 19 प्रमुख चौराहों पर सिग्नल एक साथ रेड हो गया और 2 मिनट के लिए ट्रैफिक रुक गया.