spot_img
Homenewsउत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में दर्दनाक सड़क हादसा, 2 की मौत, कईं...

उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में दर्दनाक सड़क हादसा, 2 की मौत, कईं लोग घायल

: उत्तराखंड में एक बड़ा सड़क हादसे रूकने का नाम नहीं ले रहे। बरसात के मौसम में जहां लोग बाढ़ से परेशान है वहीं सड़क हादसे भी लोगों को डरा रहे हैं। आज यानी मंगलवार को उत्तराखंड में टिहरी गढ़वाल के पावकी मंदिर के पास एक यात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई, इस हादसे में मौके पर ही दो लोगों की मौत और तीस से अधिक लोग घायल हो गए, जिसमें घायलों में 13 लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

खबरों की मानें तो बस टिहरी गढ़वाल के पावकी मंदिर के पास अचानक खाई में जा गिरी। यात्रियों का कहना है कि किसी कारणवश ड्राइवर संतुलन खो बैठा जिसके कारण घटना घटी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचा दिया है।

गौरतलब है कि उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में धूमाकोट तहसील के नैनीडांडा ब्लॉक में पड़ने वाले पिपली-भौन मोटर मार्ग पर ग्वीन पुल के पास कुछ दिनों पहले गढ़वाल मोटर यूजर्स की बस हादसे का शिकार हो गई। इस दर्दनाक हादसे में 48 लोगों की मौत हो गई थी। बस हादसे में 45 यात्री दुर्घटनास्थल पर मारे गए, जबकि तीन की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई थी। वहीं उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मृतकों के परिजनों को मुआवजे का ऐलान किया। इलाके के ही मैरागांव में जागर (जागरण) का आयोजन किया गया था। हादसे का शिकार हुए लोग इसमें शामिल होने के बाद लौट रहे थे। इसके अलावा बस में दिल्ली लौट रहे ऐसे लोग भी थे जो छुट्टियों में गांव आए थे और दिल्ली के लिए बस पकड़ने के लिए रामनगर जा रहे थे।

बताया जा रहा है कि ग्वीन पुल के पास भी एक बेकाबू बस सड़क से करीब 60 मीटर नीचे संगुड़ी गदेड़े ( बरसाती नाले) में जा गिरी थी। जिले के आपदा प्रबंधन अधिकारी दीपेश चन्द्र काला ने बस दुर्घटना में 44 लोगों के मरने की पुष्टि की है।

अगर आप में है पत्रकार बनने का हुनर तो आइये हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट में