इस कुत्ते ने बनाया गिनीज बुक में रिकॉर्ड, जानिए कैसे…

250

 आज हम आपको दुनिया के ऐसे कुत्ते के बारे में बताते है जिसका विशाल रूप देखकर आप हैरान रह जाएंगे और अगर ऐसे कुत्ते अचानक से किसी के सामने आ जाए तो इसे देखकर लोगों की हालत गंभीर भी हो सकती है। इस कुत्ते का नाम है डैन फ्रेंडी, जिसे इंग्लैंड की मॉडल क्लैरी स्टोनमैन अपने घर पालने के लिए लाई थीं। जब वह इस कुत्ते के बच्चे को लेकर आईं तो उन्हे बिल्कुल भी अंदाजा नही था कि इस पप्पी  कि हाइट आगे जाकर इतनी बढ़ जाएगी और यह दुनिया के सबसे बड़े कुत्तों में गिना जाएगा। अपनी लंबाई की वजह से यह कुत्ता आज विश्व के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुका है और सबसे लंबे कुत्ते में आज ड्रेन फ्रेंडी का नाम गिना जा रहा है

कुत्ता पालने का शौक तो हर कोई रखता है और पालतु और ईमानदार तो होते ही हैं साथ ही कहा जाता है कि कुत्ता वफादार साथी होता है। लेकिन अधिकाशं लोग कुत्ता पालने का शौक रखते  है यह शौक लोगो में प्राचीनकाल समय से ही देखने को मिलता है और आज के समय में यह शौक एक आम बात हो गई है।

लोग कुत्ता तो पालते ही है साथ ही तोता,कबूतर,मुर्गा,हंस जैसे पशु-पक्षी भी पालने का शौक रखते हैं। कुत्तों की कई नस्लें भी पाई जाती है। और इन नस्लों को देखकर ही लोग कुत्ता पालते हैं। लोग छोटे या सामान्य कुत्ते को ही पालना ज्यादा पसंद करते हैं।

कुछ कुत्तों की नस्ल इतनी खतरनाक होती है की वो जानलेवा भी साबित हो सकती है और ऐसे कुत्तों के साथ हमेशा जान का खतरा बना रहता है। अब सरकार ने भी इन कुत्तों को पालने पर रोक लगा दी है।

अगर आप में हैं पत्रकारिता में अपनी जगह बनाने का हुनर तो आइये हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट में

यह भी देखें-