पंजाब सरकार ने दिया निर्देश, कहा- खास दुकान से किताब और यूनिफॉर्म खरीदने को नहीं बोल सकते प्राइवेट स्कूल

0

एजेंसी। एक खास दुकान से किताबो और यूनिफॉर्म खरीदने को नहीं बोल सकते प्राइवेट स्कूल, पंजाब सरकार का अभी यह आदेश जारी किया है कि किसी भी खास दुकान से किताब और यूनिफॉर्म को खरीदने को नहीं बोल सकते है प्राइवेट स्कूल, पंजाब सरकार के इस आदेश को मानकर पंजाब सरकार ने प्राइवेट स्कूलों पर नकेल कसनी शुरू कर दी है। मान सरकार ने यह भी कहा है कि प्राइवेट स्कूल के पेरेंट्स किसी भी खास दुकान से यूनिफॉर्म और किताबो को खरीदने के लिए नहीं कह सकते हैं।

पंजाब के भगवंत मान की आप सरकार ने प्राइवेट स्कूलों पर भी डंडा को चलाना शुरू कर दिया है। पंजाब सरकार ने ये आर्डर भी अभी जारी किया है कि सभी प्राइवेट स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि वो बच्चों के माता-पिता को किसी भी खास दुकान से स्कूल की किताबें या यूनिफॉर्म लेने के लिए किसी भी तरह का कोई फोर्स नहीं कर सकते हैं।

पंजाब सरकार ने सभी प्राइवेट स्कूलों से यही कहा है कि वो इस नियम का सख्ती से पालन करें। पंजाब सरकार ने यह आर्डर भी जारी किया है- पंजाब के सभी प्राइवेट स्कूलों को उन दुकानों की लिस्ट जारी करनी होगी जहां से बच्चे किताबें और यूनिफॉर्म खरीद सकते हैं। ये लिस्ट जिला शिक्षा अधिकारी के पास भी भेजनी होगी।