बंगाल : BJP सांसद अर्जुन सिंह के घर के पास बमबारी

1

 

पश्चिम बंगाल में चुनावी घमासान के बीच एक तरफ जुबानी हमले हो रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ सूबे में गोलीबारी और बमबारी भी लगातार जारी है।

ताजा माला नॉर्थ 24 परगना जिले के भाटापारा विधानसभा क्षेत्र में जगतदल इलाके का है। जानकारी के मुताबिक 18 लेन इलाके में बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के घर के पास भारी बमबारी हुई। इस बमबारी में 1 महिला और 1 युवक समेत तीन लोगों के घायल होने की खबर आ है।

वारदात के बाद से ही इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। मौका-ए-वारदात पर पुलिस और RAF की तैनाती कर दी गई है। इससे पहले कल मिदनापुर जिले में 11 बम बरामद हुए थे। जबकि 12 मार्च को उत्तर 24 परगना के भाटापारा में बम बाजी की घटना हुई थी। कुछ दिन पहले बीजेपी के प्रचार रथ पर भी हमला हुआ था। जिसमें केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा बाल-बाल बचे थे।

वहीं इस पूरे मामले पर बीजेपी, TMC पर हमलावर हो गई है। बीजेपी ने ममता बनर्जी की पार्टी पर हमले का आरोप लगाया है। बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने कहा है कि, ‘हम इस पूरे मामले को चुनाव आयोग के सामने उठाएंगे। पश्चिम बंगाल में आए दिन बमबारी और गोलीकांड की ऐसी घटनाएं सामने आने से लोगों में दहशत है। बहरहाल पुलिस मामले की जांच और आरोपियों की तलाश कर रही है।

राज्य में राजनीतिक हिंसा एक चुनावी मुद्दा बन गया है। बीजेपी का दावा है कि बंगाल में उसके 130 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है। वहीं TMC ने भी कहा है कि बीजेपी के लोग TMC के कार्यकर्ताओं पर अक्सर हमला करते हैं। राज्य में तृणमूल कांग्रेस एक बार फिर से सत्ता में आने का दावा कर रही है तो बीजेपी का कहना है कि इस बार बंगाल में परिवर्तन होगा।

दोनों ही पार्टियां चुनाव प्रचार में जुटी हुईं है। बीजेपी की तरफ से पीएम मोदी आज पुरुलिया में चुनावी रैली करेंगे तो ममता बनर्जी भी राज्य में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगीं। राज्य में 27 मार्च को पहले चरण के लिए वोटिंग होगी।