ममता बनर्जी पर नहीं कोई हमला हुआ झूट का खुलासा

4

 

नंदीग्राम सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद चुनाव प्रचार के दौरान 10 मार्च को पूर्वी मेदिनीपुर जिले के बिरूलिया बाजार में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चोटिल हो गई थीं. सीएम ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि 4-5 लोगों के धक्के में वह चोटिल हो गईं. ये यह हमला उनके ऊपर बीजेपी ने करवाया है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में हुए कथित हमले के बारे में नया खुलासा हुआ है. बंगाल के मुख्य सचिव ने ममता बनर्जी को लगी चोट पर चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेजी है. रिपोर्ट में सीएम ममता बनर्जी पर 4-5 लोगों के हमले का जिक्र नहीं है.

चुनाव आयोग (EC) को मुख्य सचिव की ओर से भेजी गई रिपोर्ट में यह बात साफ हुई है कि ममता बनर्जी पर किसी तरह के हमले के कोई संकेत नहीं हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि सीएम ममता जब गाड़ी के फुट बोर्ड पर खड़ी थीं और गाड़ी के पास जमा लोगों का अभिवादन कर रही थीं, उसी दौरान गाड़ी के दरवाजों से ही उन्हें चोट लगी. राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारी ने कहा कि सीएम ममता बनर्जी को जब चोट लगी उस वक्त मौके पर भारी भीड़ मौजूद थी. रिपोर्ट में बताया गया है कि जहां पर सीएम ममता बनर्जी चोटिल हुईं, वहां की कोई साफ फुटेज उपलब्ध नहीं है. सीएम ममता बनर्जी पर हमले के भी कोई सबूत नहीं मिले है.

हालांकि रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यह घटना कैसे हुई इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है. किसी ने जानबूझकर इस घटना को अंजाम दिया या फिर अचानक ये हुआ,अभी इसकी जांच जारी है. वहीं टीएमसी (TMC) नेताओं ने सीएम ममता को धक्का देने की शिकायत दर्ज करवाई है उसकी भी जांच चल रही है. घटना के दौरान वहां करीब 20 पुलिसकर्मी मौजूद थे.