बीजेपी अध्यक्ष नड्डा के घर बैठक बंगाल के बचे उम्मीदवारों पर आज होगा फैसला

0

 

चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के विधानसभा चुनावों के मद्देनजर रखते हुए भारतीय जनता पार्टी के चुनाव समिति की दिल्ली में आज बैठक होने वाली है. इससे पहले, बीजेपी कोर ग्रुप की एक बैठक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हो रही है.  बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद होंगे.

इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल, उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी हिमंत बिस्वा सरमा भी जेपी नड्डा केके आवास पर पहुंचे हैं. मुकुल रॉय भी इस बैठक में शामिल हैं. कोर ग्रुप की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया कि हमने चुनाव के पहले दो चरणों के लिए उम्मीदवारों को तय कर लिया है. हम अगले तीन चरणों के उम्मीदवारों के बारे में चर्चा करेंगे. बंगाल के लोग (ममता बनर्जी) ‘विसर्जन’ के लिए तैयार हैं.

कोर ग्रुप की बैठक में शामिल होने के लिए दिलीप घोष के साथ-साथ बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, राजीब बनर्जी और राहुल सिन्हा पहुंचे हैं. फिलहाल, बताया जा रहा है कि शाम 7:00 बजे चुनाव समिति की बैठक से पहले बाकी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में होनी है. केंद्रीय चुनाव समिति की दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में बैठक होगी. समिति, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा शामिल हैं. इस मीटिंग में शामिल होने के लिए शुभेंदु अधिकारी दिल्ली पहुंचे हैं.

बता दें कि बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति 4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेशों में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बाकी बचे उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के लिए बैठक होने वाली है.पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची पर अभी चर्चा की जानी है.

चार राज्यों, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, असम और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में कुल 824 विधानसभा क्षेत्र के लिए चुनाव होंगे जिनके लिए उम्मीदवारों का नाम तय किया जाना है.