देश- विदेश से लोगों ने PM मोदी को गणतंत्र दिवस पर दिया खास संदेश

0

अनेकता में एकता ही हमारी शान है. भारत एक ऐसा देश है जहां अनेक धर्म, अलग- अलग संस्कृति, अलग- अलग विचारधारा के लोग साथ रहते हैं. फिर भी एक बात सबको एक धागे में पिरोती है वह देश के लिए प्रेम.गणतंत्र दिवस पर हर किसी के मन में देशप्रेम उमड़ता है चाहे वह सात समंदर पार ही क्यों न रह रहा हो. सभी ने इस अवसर पर भारत के लोगों और पीएम नरेंद्र मोदी को शुभकामनएं दी।

भारत के 73वें गणतंत्र दिवस पर देश विदेश से लोगों ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को शुभकामनएं दी।

इस्राएल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने अपने ट्विटर के जरिए कहा, 

मेरे महान मित्र प्रधानमंत्री @NarendraModi और भारत के अद्भुत लोगों को 73वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं। इस खास दिन पर आप सभी को हार्दिक बधाई! भारत को निरंतर शांति और समृद्धि का आशीर्वाद मिले।

हार्दिक शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद, पीएमनरेंद्र मोदी इस्राएल के प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया,पीएम ने अपने ट्वीट में कहा – मुझे पिछले नवंबर में हुई हमारी बैठक याद है। मुझे विश्वास है कि भारत-इजरायल रणनीतिक साझेदारी आपके दूरंदेशी दृष्टिकोण के साथ समृद्ध होती रहेगी।

मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने ट्वीट कर दी बधाई 

भारत के 73वें #गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री @narendramodi, @rashtrapatibhvn, और भारत के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं!

भारत का गणतंत्र, इसकी लोकतांत्रिक संस्थाएं और संवैधानिकता दुनिया भर के लोकतंत्रों के लिए आशा को प्रेरित करती रहती है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति का धन्यवाद किया और कहा, आपकी हार्दिक बधाई और शुभकामनाओं के लिए। भारत और मालदीव के बीच विशेष और समय-परीक्षणित संबंध हमारे साझा लोकतांत्रिक मूल्यों से मजबूत हुए हैं।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ट्वीट कर 73वे गणतंत्र दिवस के अवसर पर दी बधाई 

इस 26 जनवरी को भारत गणराज्य के संविधान दिवस की वर्षगांठ के अवसर पर मेरे मित्र प्रधानमंत्री मोदी -प्रिय नरेंद्र और सभी भारतीयों को हार्दिक शुभकामनएं। 

हमारी इंडो -पैसिफिक महत्वाकांक्षा  और साझा परियोजनाएं जारी हैं और जारी रहेगी। मेरे पास 2018 में अपनी भारत यात्रा और आपके गर्म जोशी से स्वागत की बहुत अच्छी यांदे हैं।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, धन्यवाद मेरे प्रिय मित्र @EmmanuelMacron आपके हार्दिक अभिवादन के लिए। मैं अपनी अनूठी और बहुआयामी रणनीतिक साझेदारी को और गहरा करने की आशा करता हूं और एक खुले और शांतिपूर्ण हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए आपके साथ काम करना चाहता हूं। दीर्घायु भारत-फ्रांस मैत्री भारत का ध्वज,

श्रीलंका प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने बधाई दी

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने ट्वीट कर  कहा – भारत की सरकार और जनता को 73वें गणतंत्र दिवस की बहुत बहुत बधाई। हमारे दोनों राष्ट्रों के बीच संबंध बढ़ते रहें जिससे हमारे लोगों को पारस्परिक रूप से लाभ हो ताकि हमारे राष्ट्र समृद्ध हो सकें। #रिपब्लिकडेइंडिया,

पीएम नरेंद्र मोदी ने राजपक्षे का धन्यवाद किया, ट्वीट कर कहा , यह साल इसलिए खास है क्योंकि हमारे दोनों देश आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं। हमारे लोगों के बीच संबंध और मजबूत होते रहें।

भारत के इस गणतंत्र दिवस पर, भूटान के पीएम भूटान लोग भारत के लोगों को अपनी शुभकामनाएं भेजते हैं।भूटान ने अपने सन्देश में कहा की  जब आप आज उत्सव में राजसी परेड देख रहे हैं, तो कृपया जान लें कि भूटान का हिमालयी साम्राज्य आपके साथ दिल और आत्मा में आनंदित है।

पीएम ने भूटान को कहा धन्यवाद,

भारत के गणतंत्र दिवस पर आपकी हार्दिक शुभकामनाओं के लिए आपको धन्यवाद। भारत भूटान के साथ अपनी अनूठी और चिरस्थायी मित्रता को बहुत महत्व देता है। ताशी डेलेक सरकार और भूटान की जनता को। हमारे संबंध मजबूती से मजबूत होते जाएं।

मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविन्द कुमार जगन्नाथ ने ट्वीट कर कर ओईएम मोदी को दी बधाई

श्री नरेंद्र मोदी को हार्दिक बधाई और भारत के लोगों को भारत के 73वें गणतंत्र दिवस पर। मॉरीशस और भारत एक विशेष प्रकार की मित्रता का पोषण करते हैं जो एक मजबूत विकास साझेदारी का आधार है।

मोदी ने कहा- आपकी हार्दिक शुभकामनाओं के लिए प्रधान मंत्री का धन्यवाद। हमारे देशों के बीच असाधारण और बहुआयामी साझेदारी लगातार मजबूत होती जा रही है।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री Scott Morrison ने पीएम Narendra Modi को दी बधाई,

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री Scott Morrison ने पीएम Narendra Modi को दी बधाई, एक अद्भुत दोस्ती का आनंद लें। आज जब हम #ऑस्ट्रेलिया दिवस मना रहे हैं, मैं अपने अच्छे दोस्त @narendramodi और सभी भारतीयों को भी #RepublicDayIndia पर शुभकामनाएं देता हूं।

सम्मेलन दिवस की शुभकामनाएं| मोदी ने कहा- मेरे प्यारे दोस्त को बधाई@ScottMorrisonMP और ऑस्ट्रेलिया के लोगों को ऑस्ट्रेलिया दिवस की बहुत बहुत शुभकामनाएं। हमारे बीच बहुत कुछ समान है, जिसमें लोकतंत्र और क्रिकेट के प्रति प्रेम भी शामिल है

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारत की सरकार एवं जनता को हार्दिक शुभकामनाएं दी। भारत के लोगों की निरंतर प्रगति और समृद्धि के लिए प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी को शुभकामनाएं।