पाटीदार नेता नरेश पटेल थाम सकते है कांग्रेस का दामन, सोनिया गांधी से आज करेंगे मुलाकात

0

गुजरात में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन सभी राजनीतिक पार्टियों ने अभी से प्रयास करना शुरू कर दिया है, और  प्रदेश की राजनीति पूरी तरह से गरमाई हुई है। बता दें कि गुजरात के पाटीदार नेता नरेश पटेल आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिल सकते हैं, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नरेश पटेल की कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है, नरेश पटेल लेउवा पटेल समाज के खोडलधाम के अध्यक्ष हैं।

एक तरफ जहां सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव को लेकर तैयारियों में जुटी है और संगठन को मजबूती प्रदान करने में लगी है, वही राजनीतिक पार्टियों में प्रदेश के कद्दावर नेताओं को अपने पाले में करने की भी कोशिशें जारी है। प्रदेश की सत्ता में वापसी की कोशिशों में लगी कांग्रेस, पाटीदार नेता नरेश पटेल को पार्टी में शामिल करने की कोशिशों में लगी है।

जानकारी के मुताबिक नरेश पटेल जल्दी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं, जिसके बाबत आज वह कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलेंगे। हालांकि कांग्रेस में शामिल होने को लेकर पाटीदार नेता नरेश पटेल की तरफ से अभी कोई बयान नहीं आया है। गौरतलब है कि नरेश पटेल से पहले पाटीदार नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं।

बता दें नरेश पटेल भले ही सक्रिय राजनीति में न रहे हों लेकिन पिछले एक दशक में उनके नाम की खासी चर्चा रही है। खोडलधाम पर भव्य मंदिर के निर्माण को लेकर अग्रणी रहे नरेश पटेल का पाटीदार समाज में जबरदस्त वर्चस्व है। नरेश पटेल जिस पाटीदार समुदाय के नेता हैं। वह गुजरात की राजनीति में हमेशा से निर्णायक भूमिका में रहा है।