पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान काले रंग के डिब्बे में मुंह छुपा कर पहुंचे लाहौर हाई कोर्ट पहुंचे. 5 मामलों में मांगी जमानत

1

पाकिस्तान के पूर्व PM भारी बारिश के बीच लाहौर हाई कोर्ट पहुंचे. वहीं सुनवाई के दौरान इमरान खान के वकील ने जजों से कहा कि PTI अध्यक्ष इस्लामाबाद जाने के लिए जमानत मांग रहे हैं.

पाकिस्तान में PTI प्रमुख और मौजूदा सरकार के बीच तनातनी का सिलसिला लंबे समय तक चल रहा. इस दौरान इमरान खान पर दर्जनों केस दर्ज किए गए. वहीं आज शुक्रवार (24 मार्च) को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान लाहौर हाई कोर्ट पहुंचे. वो सुरक्षा के बीच काले रंग के डिब्बे में मुंह छुपा कर आए.

इमरान ने राजधानी में अपने खिलाफ दर्ज पांच मामलों में जमानत मांगी है. पूर्व प्रधानमंत्री कड़ी सुरक्षा में LHC पहुंचे. न्यायमूर्ति तारिक सलीम शेख और न्यायमूर्ति अनवर हुसैन की दो सदस्यीय पीठ इमरान की याचिका पर सुनवाई कर रही है.

पकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री भारी बारिश के बीच लाहौर हाई कोर्ट पहुंचे. वहीं सुनवाई के दौरान इमरान खान के वकील ने जजों से कहा कि पीटीआई अध्यक्ष इस्लामाबाद जाने के लिए बेल मांग रहे हैं जहां उनके खिलाफ कई राजनीतिक मामले दर्ज हैं.

इस पर न्यायमूर्ति शेख ने कहा कि याचिका करने वालों को ऐसे मामलों में जमानत के लिए इस्लामाबाद हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाना चाहिए था. इस पर पूर्व प्रधानमंत्री ने अपनी ओर से बहस करते हुए अदालत को बताया कि पिछली बार वह इस्लामाबाद गए थे लेकिन पुलिस ने सभी सड़कों को बंद कर दिया था. आज भी मैं LHC के सामने गुप्त रूप से उपस्थित हुआ हूं.

इससे पहले आज शुक्रवार को लाहौर हाई कोर्ट रजिस्ट्रार कार्यालय ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख और पूर्व प्रधान इमरान खान के ओर से दायर दो जमानत याचिकाओं पर आपत्ति जताई. पूर्व प्रधान मंत्री ने अपनी दलीलों में कहा कि वह अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर में जांच टीम के सामने पेश होना चाहते हैं और गिरफ्तारी के डर से उन्हें जमानत लेने के लिए लाहौर हाई कोर्ट से गुहार लगाई.

वहीं मंगलवार (21 मार्च) को लाहौर हाई कोर्ट ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को दो मामलों में जमानत दी थी. न्यायमूर्ति शाहबाज रिजवी की अध्यक्षता वाली LHC की दो सदस्यीय पीठ ने जमानत के लिए मांग करने वाली इमरान खान की याचिका पर सुनवाई की. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान कड़ी सुरक्षा के बीच LHC के समक्ष व्यक्तिगत रूप से पेश हुए.