प्रयागराज पहुंचने से पहले माफिया अतीक गैंग के मददगारों पर गिरी गाज, 17 पुलिसकर्मि जनपद से हटाए गए

1

उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक अहमद गैंग के मददगार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में जिले में तैनात 17 अन्य पुलिसकर्मियों को हटा दिया गया है। प्रशासनिक आधार पर स्थानांतरण करते हुए उन्हें अलग-अलग जनपदों और पुलिस प्रशिक्षण केंद्रों में भेजा गया है।

उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक अहमद गैंग के मददगार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में जिले में तैनात 17 अन्य पुलिसकर्मियों को हटा दिया गया है। प्रशासनिक आधार पर स्थानांतरण करते हुए उन्हें अलग-अलग जनपदों और पुलिस प्रशिक्षण केंद्रों में भेजा गया है। इससे पहले भी आठ पुलिसकर्मियों को हटाया गया था। जिन पुलिसकर्मियों को हटाया गया है उनमें एक दरोगा, एक उर्दू अनुवादक, चार सिपाही और 11 हेड कांस्टेबल शामिल हैं।

इनके स्थानांतरण का जो हवाला दिया गया है वह प्रशासनिक आधार बताया गया है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि इन सभी के बारे में शासन तक शिकायत पहुंची थी। इस बात की भी चर्चा है कि यह सभी अतीक अहमद गैंग के मददगार हैं।

सूत्रों के मुताबिक जनपद में तैनात कुछ पुलिसकर्मी ऐसे हैं जो अतीक अहमद और उनके गुर्गों से ताल्लुक रखते हैं और लगातार उनकी मदद करते आ रहे हैं। थाना पुलिस से लेकर एसओजी तक में ऐसे पुलिसकर्मी तैनात हैं। इन पुलिसकर्मियों ने अतीक और उसके गुर्गों की मदद से ही तमाम संपत्ति अभी बनाई हैं।

किसी ने बेशकीमती जमीन खरीद ली है तो किसी ने आलीशान मकान बनवाया है। एसओजी में तैनात एक सिपाही के बारे में तो यहां तक चर्चा है कि उसके संबंध ना सिर्फ अतीक अहमद बल्कि माफिया मुख्तार अंसारी से भी हैं। पिछले दिनों पेशी पर जिला कचहरी लाए जाने के दौरान मुख्तार का उससे बातचीत करते वीडियो भी वायरल हुआ था, जो काफी चर्चित रहा था।

ReadAlso; वाराणसी को 1780 करोड़ रुपए की सौगात, बोले पीएम मोदी- काशी में विरासत भी है, विकास भी है