Home news जिले में अब स्कूलों के बाहर मनचलों पर रहेगी पुलिस की नजर

जिले में अब स्कूलों के बाहर मनचलों पर रहेगी पुलिस की नजर

2

जिले में स्कूलों के बाहर में मनचलों पर अब पुलिस लगाम कसेगी। स्कूल-कॉलेज आते जाते छात्राओं पर फब्तियां कसने वालों और दुपहिया पर स्टंट करने वालों पर सख्ती की जाएगी।

विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद एसएसपी पंकज भट्ट ने इस संबंध में थाने-चौकियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि छात्राओं-महिलाओं से किसी भी प्रकार की अभद्रता करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

शहर हो या ग्रामीण क्षेत्र इन दिनों स्कूल खुलते और बंद होते समय मनचले बुलेट, कार आदि में फर्राटा भरते हुए नजर आते हैं। इस बीच वे लोग रास्ते में चलने वाली छात्राओं पर भी फब्तियां कसते रहते हैं। पुलिस की अनुपस्थिति के कारण उनके हौसले बुलंद हो चुके हैं। अक्सर स्कूलों के बाहर मारपीट, छेड़खानी जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं।

इस कारण कई छात्राओं को परिवार वालों के साथ स्कूल कॉलेज आना जाना पड़ रहा है। शाम को कई मोहल्लों में भी संदिग्ध युवकों की आवाजाही बढ़ जाती है। विधानसभा चुनाव से पहले नैनीताल जिले की कमान संभालने वाले एसएसपी पंकज भट्ट ने इस तरह की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए मनचलों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है।

थाना-चौकी प्रभारी, महिला और पुरुष टीम का गठन कर स्कूल खुलते व बंद होते समय बाहर खड़े होकर मनचलों पर नजर रखेंगे। पकड़े जाने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। ऐसे आरोपियों के चरित्र प्रमाण पत्र भी नहीं बनाए जाएंगे।