यूपी में पांच साल तक सरकार चलाने के बाद, दूसरी बार भाजपा की ताजपोशी की तैयारी में योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंचे

2

उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक सीएम योगी आदित्यनाथ होमवर्क के बाद दिल्ली रवाना हो गए हैं। यूपी में पांच साल तक सरकार चलाने के बाद वह दूसरी बार भाजपा की ताजपोशी की तैयारी में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में वह दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ पीएम मोदी से  भेंट के लिए पहुंचे हैं। उनका यह प्रवास दो दिनों का माना जा रहा है।

पीएम नरेंद्र मोदी व भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात के बाद सीएम के शपथ ग्रहण की तारीख के साथ नए मंत्रिमंडल के नामों पर भी मुहर लग सकती है। इसी के साथ डिप्टी सीएम के नाम को लेकर भी मुहर लगना इस दौरान तय माना जा रहा है। इसको लेकर सीएम योगी पूरी तैयारी लगभग कर चुके हैं जिसके बाद वह रवाना हुए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार सुबह तकरीबन 9 बजे गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर लैंड करने के बाद नई दिल्ली के यूपी सदन पहुंचे। यहां उनकी मुलाकात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से होनी है। इसी के साथ वह गृहमंत्री अमित शाह और अन्य केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान सभी को यूपी में सहयोग के लिए धन्यवाद दिया जाएगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ की पीएम मोदी से मुलाकात दोपहर बाद तय मानी जा रही है। इसी के साथ भाजपा के शीर्ष नेतृत्व और संगठन के पदाधिकारियों से मुलाकात के बाद ही बैठक में शपथग्रहण की तारीख पर भी मुहर लगेगी।

2022 के मंत्रिमंडल में जिन चेहरों को शामिल किया जाएगा उसमें कई बातों का खास ख्याल रखा जाएगा। माना जा रहा है कि इस दौरान पूरी नजर 2024 के चुनावों पर रहेगी। यूपी के 80 सांसद सरकार की दिशा को भी तय करते हैं। लिहाजा यूपी में नए मंत्रिमंडल में ऐसे चहरों को तरजीह मिलना तय है जिससे 2024 में जातीय, क्षेत्रीय समीकरणों को साधा जा सके।