नमो एप के जरिए मोदी नें बनारस में लोगों से की बात, कहा एम्स की तर्ज पर विकसित होगा बीएचयू

0

बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पद के लिए काम करना किसी भी हाल में काम ना करें। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि उनकी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने में मदद करें ताकि ज्यादा लोगों को इसका लाभ मिल सके। वाराणसी के विकास पर जोर देते हुए पीएम ने कहा कि बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) का विकास एम्स की तर्ज पर किया जाएगा। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि काशी पूर्वांचल में मेडिकल हब बन गया है, इसलिए बीएचयू के विकास से गरीबों को अच्छी सुविधा मिलेगी।

मोदी ने सरकार की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत के बारे में बताते हुए कहा कि इस योजना के तहत काशी में वेलनेस सेंटर खोले जाएंगे, ताकि लोग निरोग रह सकें। इस योजना की मदद से 10 करोड़ परिवारों को स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिलेगा,वही बीएचयू में उपलब्ध मेडिकल सुविधा को लेकर नमो एप पर एक पार्टी पदाधिकारी ने सवाल पूछा। इस के जवाब में पीएम ने कहा कि टाटा मेमोरियल कैंसर हॉस्पिटल शुरू हो गया है।

बीएचयू के सर सुंदर लाल आस्पताल में एम्स की तरह विश्वस्तरीय सुविधा दी जा रही है साथ ही अपने संबोधन में पीएम बोले, एक नागरिक होने के नाते यह हम सभी का अधिकार भी है और कर्तव्य भी कि हम यह सुनिश्चित करें कि हमारा नाम मतदाता सूची में हो। हमारा ही नहीं हमारे आसपास के लोगों का नाम भी मतदाता सूची में हो, ऐसी जागरूकता देश के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा अगले महीने 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक ‘स्वच्छता ही सेवा’ का एक देशव्यापी अभियान शुरू हो रहा है। इस दौरान हम सब मिलकर काशी में क्या-क्या कर सकते है इसकी योजना अभी से बनानी चाहिए।

अगर आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते हैं तो हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से संपर्क करें

यह भी देखें-