भारतीय नौसेना के जहाज शिवालिक और कामोर्टा वियतनाम के हो ची मिन्ह सिटी का करते हैं दौरा

0

दक्षिण चीन सागर में तैनात दो भारतीय नौसैनिक जहाज द्विपक्षीय रक्षा सहयोग गतिविधियों के तहत वियतनाम के हो ची मिन्ह सिटी पहुंच गए हैं। “आईएनएस शिवालिक और आईएनएस कमोर्ता आगे दक्षिण चीन सागर में तैनात हो ची मिन्ह सिटी, वियतनाम में द्विपक्षीय रक्षा सहयोग गतिविधियों के हिस्से के रूप में हैं और दोनों नौसेनाओं के बीच मजबूत संबंधों को और भी बढ़ाते हैं, साथ ही भारत- वियतनाम की 50 वीं वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए राजनयिक संबंध,” भारतीय नौसेना ने शुक्रवार को ट्वीट किया।

नौसेना ने कहा कि यात्रा के दौरान जहाज वियतनाम पीपुल्स नेवी के साथ कई पेशेवर बातचीत करेंगे। यह यात्रा दोनों नौसेनाओं के बीच मजबूत संबंधों को और बढ़ाने के साथ-साथ भारत और वियतनाम के बीच राजनयिक संबंधों की 50वीं वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए द्विपक्षीय रक्षा सहयोग गतिविधियों का हिस्सा है।

इस साल की शुरुआत में, दो भारतीय नौसेना जहाजों, सह्याद्री और कदमत्त ने भी हो ची मिन्ह सिटी का दौरा किया था। विशाखापत्तनम स्थित भारतीय नौसेना के पूर्वी बेड़े का दौरा करने वाले भारतीय नौसेना के जहाज शिवालिक और कमोर्ता भारतीय नौसेना के पूर्वी बेड़े का हिस्सा हैं।

भारत में डिज़ाइन और निर्मित दो जहाज, हथियारों और सेंसर की एक बहुमुखी प्रणाली से लैस हैं, बहु-भूमिका हेलीकाप्टर ले जाते हैं, और भारत की उन्नत युद्धपोत-निर्माण क्षमताओं का प्रतीक हैं।