spot_img
Homenewsयहां होती है कारों की खेती, जानिए पूरी ख़बर...

यहां होती है कारों की खेती, जानिए पूरी ख़बर…

 आप ने सब्जियां और अनाज उगते हुए देखा है। वैसे तो आपने भारत सहित दुनिया में बहुत से देशों में कई तरह की खेती देखी होगी। भारत समेत कई देश खेती पर निर्भर है। लोग अपने खेतों में अलग-अलग प्रकार की फसलें बोते है।

लेकिन आज हम आपको ऐसी खेती के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में आपने पहले कभी नहीं सुना होगा। दुनिया में एक ऐसी भी जगह है, जहां पर कारों की खेती होती है।

अमेरिका में होती है कारों की खेती

अमेरिका के नेवादा में गोल्डफीड नामक पहाड़ी जगह पर एक शख्स ने कारों की खेती करनी शुरू कर दी। साल 2011 में माइकल मार्क रिप्पी नामक शख्स ने इस जमीन पर कारों को रखने का काम किया। यह शख्स कारों को रिसाइकल करता है। बाद में इस काम में उनके साथ कैड सॉर्ग भी शामिल हो गए। इस खेत का नाम द इंटरनेशनल कार फॉरेस्ट ऑफ द लास्ट चर्च रखा गया।

 

खेत में धंसी हुई हैं सैकड़ों कारें

खेत में छोटी बड़ी कारें और ट्रक रेत में खड़े नजर आते हैं। यह सभी कारें जमीन के अंदर धंसी हुई हैं। इन्हें देखने पर लगता है जैसे कि जमीन के अंदर कारों की फसल ऊगी हो। रंग-बिरंगी गाड़ियों और उनमें मौजूद लाइट्स की वजह से रात को यह खेत देखने में लायक होता है। लोग इस जगह पर घूमने आने लगे हैं। धीरे-धीरे सोशल मीडिया के जरिए ये जगह फेमस होती जा रही है।

अगर आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते हैं तो हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से संपर्क करें

यह भी देखें –