अमेरिकी राजधानी में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया

0

अमेरिका के वाशिंगटन में करीब 50 साल के शख्स को कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। इसे राजधानी का पहला मामला माना जा रहा है। इसके अलावा मैरीलैंड में भी एक अन्य व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। कोलंबिया के मेयर मुरील बोसर ने शनिवार को कहा कि संक्रमित व्यक्ति में फरवरी के अंत से ही कोविड-19 के लक्षण दिखने शुरू हो गए थे। उन्होंने बताया कि मरीज़ को बृहस्पतिवार को वाशिंगटन के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रतीत होता है

कि वह अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर कभी नहीं गया और न ही अमेरिका में किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया। अब अधिकारियों ने व्यक्ति की गतिविधियों का पता लगाना शुरू कर दिया है। वर्जीनिया में शनिवार को कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया। एक अमेरिकी मरीन इससे संक्रमित पाया गया। वह फोर्ट बेल्वोइर में तैनात था। राजधानी वाशिंगटन में पहला मामला सामने आने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस के व्हाइट हाउस के नजदीक आने को लेकर वह कतई फिक्रमंद नहीं हैं।

अधिकारियों ने कहा कि राजधानी में हाल में हुए राजनीतिक सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले एक शख्स को भी कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। इस सम्मेलन को खुद ट्रंप ने संबोधित किया था। अधिकारियों ने बताया कि मैरीलैंड में संक्रमित पाया गया व्यक्ति नाइजीरिया में रहता है लेकिन वह हाल तक अपने परिवार के साथ वाशिंगटन में रह रहा था। बोसर ने कहा कि इस व्यक्ति के मैरीलैंड में संक्रमित होने का पता चला है जहां वह अस्पताल में भर्ती है।