यूपी पुलिस ने इटावा से एक पादरी को किया गिरफ्तार, जबरन धर्मांतरण का है आरोप

0

यूपी पुलिस ने इटावा से एक पादरी को किया गिरफ्तार, जबरन धर्मांतरण का है आरोप

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में नगला मिलक गांव की एक चर्च के पादरी द्वारा जबरन धर्मांतरण का नया मामला सामने आया है। मामला यूपी के बकेवर थाना क्षेत्र का है जहां एक संगठन ने एक पादरी पर लोगों का जबरन धर्म बदलने का आरोप लगाया है। संगठन के कार्यकर्ताओं ने पुलिस में ये शिकायत दर्ज की है कि वह (पादरी) ईकरी तिराहे के पास एक मकान में लोगों का जबरन धर्म परिवर्तित कर रहा है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर संगठन द्वारा बताए गए मकान से पादरी को हिरासत में ले लिया। पादरी औरैया के महटौली गांव का रहने वाला है।

पादरी तीन सालों से लखना कस्बे में अपने परिवार के साथ रहता था। जानकारी मिलने पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कुछ कार्यकर्ता भी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस के सामने पादरी ने जबरन धर्मांतरण की बात को नकारा है। पादरी ने कहा कि वह यीशू से काफी प्रभावित है, इसलिए वह बकेवर के लुधियानी क्षेत्र के नगला मिलक गांव की एक चर्च में यीशू की प्रार्थना कराता है, वह किसी का धर्म परिवर्तित नहीं कराता।

आपको बता दें कि इससे पहले भी एटीएस की एक टीम ने यूपी के मेरठ से मौलाना कलीम सिद्दीकी को चार दिन पहले गिरफ्तार किया गया था। मौलाना कलीम सिद्दीकी पर भी आरोप है कि वह लोगों का जबरन धर्मांतरण कराता था।

Read: किसान ना बातचीत के लिए तैयार, ना सड़कों से हटने को तैयार- हरियाणा सरकार