शर्मनाक: पिता ने पहले खुद बेटी का किया शारीरिक उत्पीड़न, फिर देह व्यापार में धकेला

1

शर्मनाक: पिता ने पहले खुद बेटी का किया शारीरिक उत्पीड़न, फिर देह व्यापार में धकेला

ललितपुर- उत्तर प्रदेश के ललितपुर से दिल को झकझोर देने वाली शर्मनाक घटना सामने आई है। माता-पिता, घर, इन सब को सुनने के बाद आपके दिमाग में पहला शब्द क्या आता है, सुरक्षा या अपनापन, पर जो मामला ललिपुर से सामने आया है वो इसके बिल्कुल विपरित है। यूपी के ललितपुर में रहने वाली एक नाबालिग को पिछले कई सालों से अपने ही घर में हर रोज शारीरिक उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा था। नाबालिग के साथ उसका ही पिता शारीरिक शोषण कर रहा था और उसे मानसिक तनाव दे रहा था और मां या किसी को बताने पर नाबालिग को उसकी मां को जान से मारने की धमकी दे रहा था।

मामला कई साल बाद सामने आया जब नाबालिग की मां को इस घटना का अंदाजा हुआ। नाबालिग पीड़िता की मां ने घटना का पता चलते ही तुरंत पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवा दी। नाबालिग से उत्पीड़न जब शुरु हुआ तब वह छठी कक्षा में थी। नाबालिग का पिता उसे बहला-फुसलाकर खेत में लेकर गया और उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि पहले पिता ने उसका बलात्कार किया और उसके बाद उसे एक चीज की तरह अपने दोस्तों और दूसरे लोगों को बेचने लगा। इस मामले में पीड़िता ने पिता समेत 28 लोगों पर रेप जैसे संगीन आरोप लगाए हैं।

पुलिस ने पीड़िता का ज़िला महिला चिकित्सालय में मेडिकल करवाया, पर उत्पीड़न को समय ज्यादा होने के कारण पुलिस के हाथ चोट जैसे कोई सबूत नहीं आए। पीड़िता के पिता को हिरासत में ले लिया गया है। साथ ही बता दें पीड़िता के बताए गए 28 आरोपियों के नामों में कई सपा औऱ बसपा के ज़िलाध्यक्षों के नाम भी शामिल हैं। मामला दर्ज होने के बाद से ही सपा के ज़िलाध्यक्ष तिलक यादव और बसपा के ज़िलाध्यक्ष दीपक अहिरवार फरार हैं। इनके अलावा और कई नामचीन लोगों पर पीड़िता ने रेप जैसे संगीन आरोप लगाए हैं।

पुलिस ने मामला दर्ज कर कई आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, पर कई आरोपी मामला दर्ज होने के बाद से ही फरार हैं। पुलिस ने सिविल जज जूनियर डिवीजन फास्ट ट्रैक कोर्ट में बुधवार को किशोरी का बयान दर्ज करवाया। आगे की कार्यवाही जारी है।

Read: आयकर विभाग के ई पोर्टल पर चार महीनों में 2 करोड़ से अधिक आयकर रिटर्न फाइल