बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद कांग्रेस में हो सकती शामिल, अटकलें तेज

2

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद सच्चर अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत करने जा रही हैं। पिछले कई महीनों से उनके राजनीतिक पार्टी में शामिल होने की खबरें तेज थी। लंबे समय से चल रही अटकलों के बीच मालविका सूद पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं।  सूत्रों की जानकारी के अनुसार मालविका के कांग्रेस में शामिल होने की औपचारिक घोषणा बहुत जल्द होने की उम्मीद है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि वे मोगा से कांग्रेस की उम्मीदवार हो सकती हैं।  सोनू सूद के राजनीति में सक्रिय होने की खबरें काफी समय से चर्चा में थीं। वे मोगा में कई समाजसेवी कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे थे। हालांकि उन्होंने खुद राजनीति में आने से इनकार करते हुए अपनी बहन को आगे बढ़ाया।

इससे पहले भारत निर्वाचन आयोग ने फिल्म अभिनेता सोनू सूद को पंजाब के राज्य आइकॉन के रूप में नियुक्ति को रद्द कर दिया था। सोनू सूद को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा एक साल पहले पंजाब का आइकॉन बनाया गया था। पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी एस करुणा राजू ने शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान में कहा था कि चुनाव आयोग ने 4 जनवरी को सूद की पंजाब के राज्य आइकन के रूप में नियुक्ति को रद्द कर दिया था।

पिछले साल नवंबर में सोनू सूद ने अपनी बहन के राजनीति में आने की बात कही थी लेकिन उनकी खुद के लिए ऐसी कोई योजना नहीं थी। पंजाब के मोगा जिले से ताल्लुक रखने वाले सूद पिछले साल कोविड लॉकडाउन के दौरान प्रवासी कामगारों को उनके घरों तक पहुंचाने में मदद करने के लिए राष्ट्रीय सुर्खियों में आए थे। कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से सोनू सूद की मुलाकात के बाद से ही उनके राजनीति में उतरने के कयास लगाए जा रहे थे। इसके बाद सोनू सूद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया था कि उनकी बहन मालविका और उनका परिवार अगले कुछ दिनों में चुनाव की रणनीति के साथ-साथ पार्टी का एलान करेंगे।