उत्तराखंड में निवेशकों का जमावड़ा, प्रधानमंत्री मोदी ने किया उद्घाटन

2

देश-दुनिया के निवेशकों की निगाहें उत्तराखंड की ओर दिखी। देश के प्रधानमंत्री समेत दुनियाभर से तमाम बड़े उद्योगपति, कारोबार जगत से जुड़ी हस्तियां आज उत्तराखंड में दिखे। दरअसल उत्तराखंड को समृद्धी की ओर ले जाने के लिए ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का आयोजन किया गया है। जिसका उद्घाटन आज खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। इस दौरान देश-दुनिया से निवेशकों का जमावड़ा देखनें मिला। उत्तराखंड को एक बड़े पैमाने पर विकसित करने के लिए दो दिवसीय सम्मेलन रखा गया हैं। जिसमें 2.5 लाख करोड़ रुपए के MoU के हस्ताक्षर का लक्ष्य रखा गया है। पीएम मोदी ने सम्मिट को गोल्डन आपर्चुनिटी बताते हुए कहा कि इन्वेस्टर्स के लिए यहां सब कुछ है।

लगभग 5 हजार से अधिक निवेशकों और प्रतिनिधियों की मौजूदगी में पीएम मोदी ने सम्मेलन का उद्घाटन किया। माना जा रहा है कि इस सम्मिट से उत्तराखंड निवेशकों की सूची में ऊपर आ जाएगा। जिसके बाद आगे भी बड़े निवेश होंगे। फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट में आयोजित इस सम्मेलन को रोजगार के नजरिये से बड़ा अवसर माना जा रहा है। समिट का थीम ‘शांति से समृद्धि’ रखा गया है। जो सीधे-सीधे उत्तराखंड के लिए समृद्धि का द्वार खोल देगा। सीएम धामी ने कहा कि 44 हजार करोड़ रुपए का निवेश धरातल पर उतार दिया गया है।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के जरिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रदेश को विकास और निवेश के नजरिये से सबसे बड़ा बनाना चाहते है। इस वैश्विक सम्मेलन से निवेशक उत्तराखंड में निवेश के लिए आगे आएंगे। जिससे प्रदेश विकास करेगा और रोजगार के भारी अवसर मिलेंगे। निवेशकों को भी माहौल को देखने और समझने का अवसर मिलेगा। कह सकते है कि इससे जीडीपी में इजाफा होगा और रोजगार को बढ़ावा मिलेगा साथ ही MoU के जरिये प्रदेश के विकास को रफ्तार दी जाएगी।