पुलिस कमिश्नर असीम अरूण वीआरएस लेकर, थामेंगे बीजेपी का दामन

0

भारत निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। घोषणा के मुताबिक यूपी में सात चरणों में मतदान होगा। चुनावी बिगुल बजने से साथ ही राज्य में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है।

वर्तमान पुलिस कमिश्नर असीम ने कहा कि मैं राजनीति में उतरकर जनता की करुंगा सेवा

इसी बीच उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिससे जिले की राजनीतिक गलियारे में अच्छी खासी हलचल मच गई है। पर बड़ी सूचना यह है कि कानपुर के वर्तमान पुलिस कमिश्नर असीम कुमार अरुण भाजपा का दामन थाम इस बार चुनावी दंगल में उतरेंगे। उन्होंने आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा भी कर दी है। बता दें अरुण असीम ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने का फैसला लिया है। उन्होंने इसकी जानकारी अपने फैसबुक एकाउंट से दी है। असीम ने बताया कि मैं राजनीति में उतरकर जनता की सेवा करुंगा। चर्चा है कि सीनियर आईपीएस असीम अरुण भाजपा पार्टी की ओर से कन्नौज सदर की सीट से इस बार विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार पुलिस कमिश्नर असीम अरुण इन दिनों निजी अवकाश पर हैं।

योगी आदित्यनाथ ने मुझे भाजपा का सदस्य होने के योग्य समझा

असीम अरुण ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि यह अवगत कराना चाहता हूं कि मैंने वीआरएस के लिए आवेदन किया है क्योंकि अब राष्ट्र और समाज की सेवा एक नए रूप में करना चाहता हूं। मैं बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं कि योगी आदित्यनाथ ने मुझे भाजपा का सदस्य होने के योग्य समझा। साथ ही उन्होंने लिखा कि वे पुलिस अधिकारी के रूप में अपने अनुभव से पार्टी की मदद करने की कोशिश करेंगे।

असीम कुमार अरुण 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी रहे हैं। ईमानदार अधिकारी माने जाने वाले अरुण इससे पहले 112 और आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) के प्रमुख के पद पर तैनात थे। उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) के लिए एक कमांडो प्रशिक्षण भी किया हुआ है। इससे पहले वे हाथरस, बलरामपुर, गोरखपुर, अलीगढ़, सिद्धार्थनगर सहित कई जिले के कप्तान रह चुके हैं।