एयर इंडिया का बड़ा एक्शन, Sick Leave पर गए कर्मचारियों को किया निष्काषित

4

कर्मचारियों की बगावत के बीच एयर इंडिया एक्सप्रेस ने केबिन क्रू के 30 सदस्यों को बर्खास्त कर दिया है. एयर इंडिया ने यह एक्शन नियमों का हवाला देते हुए लिया है. जिन कर्मचारियों को कंपनी निकाला है उनमें सिक लीव पर गए कर्मचारी ही शामिल हैं. साथ ही कंपनी ने जितने भी बचे कर्मचारी अभी सिक लीव पर गए हैं उन्हें गुरुवार शाम चार बजे तक नौकरी पर वापस आने का अल्टीमेटम भी दिया है.सूत्रों के अनुसार ऐसा ना करने पर कंपनी उनके खिलाफ भी एक्शन लेने की तैयारी में है.

यात्रियों को हो रही परेशानी

आपको बता दें कि कर्मचारियों की बगावत का खामियाजा अब यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है. गुरुवार को भी एयर इंडिया एक्सप्रेस की 80 से ज्यादा फ्लाइट्स या तो रद्द हैं या फिर देरी से चल रही हैं. इस वजह से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना पड़ रहा है. अभी तक मिली सूचना के अनुसार जिस फ्लाइट्स को गुरुवार को कैंसल किया गया है उनमें चेन्नई से कोलकाता, चेन्नई से सिंगापुर और त्रिचे से सिंगापुर की फ्लाइट शामिल हैं. जबकि लखनऊ से बेंगलुरु की फ्लाइट देरी से चल रही है.

300 कर्मचारियों ने किया है बगावत

आपको बता दें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस में काम करने वाले 300 से ज्यादा कर्मचारी बुधवार से ही काम पर नहीं आ रहे हैं. इन सभी कर्मचारियों ने एक साथ पहले सिक लीव अप्लाई की और अपना मोबाइल फोन ऑफ कर लिया. इस वजह से बुधवार को भी विमानों के संचालन में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.
इन कर्मचारियों की बगावत के पीछे का कारण है नौकरी की नई शर्तें. ये सभी कर्मचारी इस नई शर्त का ही विरोध कर रहे हैं. एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा था कि हमारे केबिन क्रू के कई सदस्य मंगलवार रात से ड्यूटी पर आने से ठीक पहले बीमार हो गए और इस वजह से कई फ्लाइट्स को या तो कैंसिल करना पड़ा है या फिर वो देरी से चल रही है.