भरतीय जनता पार्टी ने 6 महीने पहले ही गुजरात में कर ली अपनी चुनावी तैयारी, जाने क्या है खास

5

एजेंसी:-पार्टी का खास ध्यान के संगठन को 141 में से 76 सीटों पर मजबूत करने को कहा है, जो की कांग्रेस ने 2017 में ही जीती थी। खास बात तो ये है कि एक ओर जहां सौराष्ट्र में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन को किया था।

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की सक्रियता ने 6 महीने पहले ही विधानसभा चुानव का माहौल को तैयार कर दिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने फिलहाल तो राज्य में ही हैं। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जल्दी ही राज्य का दौरा को भी करने वाले हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि पार्टी ने 2017 चुनाव के परिणामों का अनुभव को लेकर गुजरात फतह की तैयारियां को भी शुरू की हैं।

इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक में, ग्रामीण सीटों पर भाजपा को 2017 में ही काफी ज्यादा नुकसान हुआ था। ऐसे में पार्टी ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ में उन खास 57 सीटों पर भी ध्यान को लगा रही हैं, जो बीते 5 सालों में ही एक बड़ी चुनौती भी साबित हुई हैं। पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी ये कहते हैं की, ‘गुजरात में हमेशा ही एक वर्ग रहा है, जो खासतौर से विधानसभा चुनाव में भाजपा को ही वोट नहीं देता है औऱ इस बार हम वहां से शुरू करना चाहते हैं, क्योंकि ध्यान वोट शेयर और अंतर बढ़ाने पर है।’