एनसीबी की बड़ी कार्रवाई, 50 किलो अफगान हेरोइन और 47 किलोग्राम के अन्य नशीले पदार्थ समेत एक सख्स को किया गिरफ्तार

0

एजेंसी:-नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 50 किलोग्राम अफगान हेरोइन और 47 किलोग्राम अन्य नशीले पदार्थ समेत ही 30 लाख की नकदी के साथ में एक अंतरराष्ट्रीय गैंग का भंडाफोड़ को किया है। एजेंसी ने इस कार्रवाई में दिल्ली के जामिया नगर के इलाके से भी एक शख्स को गिरफ्तार तक किया है। एनसीबी का ये दावा है कि यह गैंग पंजाब, हरियाणा, यूपी, उत्तराखंड और दिल्ली राज्यों सहित ही पूरे उत्तरी क्षेत्र के मादक पदार्थों के तस्करों से ही जुड़ा हुआ है।

एनसीबी के उप महानिदेशक संजय कुमार सिंह ने भी गुरुवार को ये जानकारी दी है कि 50 किलो अफगान हेरोइन, 47 किलो अन्य नशीले पदार्थों समेत ही 30 लाख की नकदी के साथ में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोपी की गिरफ्तारी जामिया नगर इलाके से ही हुई है।

एनसीबी के डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने ये बताया है कि दिल्ली-एनसीआर और पड़ोसी राज्यों में स्थित भारत-अफगान के गैंग, जिसका उत्तर भारतीय क्षेत्रों के साथ-साथ पाकिस्तान और अफगानिस्तान सहित ही अन्य देशों में भी संबंध हैं, वो मामला भी कही ना कही इसके साथ ही जुड़ा हुआ है। सिंह ने ये कहा है कि हेरोइन की तस्करी अंतरराष्ट्रीय तस्करों द्वारा ही समुद्र और जमीन मार्गों से कपड़ा, मसाले और अन्य सामानों के आयात की आड़ में ही भारत में की जा रही थी।