बड़ा फैसला: अब दिल्ली की जहांगीरपुरी हिंसा की जांच प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की जाएगी

1

एजेंसी:-दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की भी एंट्री होने जा रही है। खबर ये है कि ईडी ने हिंसा से जुड़े हुए मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस को दर्ज भी कर लिया है।औऱ तो और खास बात ये है कि दिल्ली पुलिस ने इस मामले के मुख्य साजिशकर्ता के अंसार के खिलाफ में जांच के लिए भी ईडी को पत्र तक लिखा था। जहांगीरपुरी में 16 अप्रैल को ही ये हिंसा हो गई थी।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से ये बताया गया है कि ईडी ने तो जहांगीरपुरी हिंसा से जुड़े हुए मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के केस को भी दर्ज कर लिया है। सूत्रों के अनुसार से ईडी अधिकारी को केवल अंसार ही नहीं, बल्कि अन्य लोगों की भी पीएमएलए के तहत में जांच को करेंगे। उन्होंने ये बताया है कि दिल्ली पुलिस ने इस अंसार और जहांगीरपुरी हिंसा में उसकी भूमिका को लेकर काफी दस्तावेज को भी दाखिल किए थे। इन्हें देखने के बाद में ईडी ने FIR के आधार पर PMLA का केस को दर्ज कर लिया है।

इंडिया टुडे के अनुसार,से ईडी ने यह जांच करेगी कि अंसार या अन्य को किसी भी व्यक्ति या संगठन फंड मिला है या नहीं, जिसका की ये इस्तेमाल जहांगीरपुरी हिंसा में हुआ हो। वहीं, अधिकारी अंसार और अन्य आरोपियों की भी बैंक और संपत्ति की जानकारी भी खंगालेंगे।